Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. दिल्ली मेट्रो कार्ड डीटीसी बसों में...

दिल्ली मेट्रो कार्ड डीटीसी बसों में यात्रा के लिए मान्य, केजरीवाल सरकार ने किया ऐलान

दिल्ली मेट्रो कार्ड अब सभी डीटीसी व कलस्टर बसों में यात्रा के लिए मान्य होंगे। दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को यह घोषणा की। इस कदम से राष्ट्रीय राजधानी में हजारों दैनिक यात्रियों को यात्रा में आसानी होगी।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 25 Aug 2018, 8:52:36 IST

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो कार्ड अब सभी डीटीसी व कलस्टर बसों में यात्रा के लिए मान्य होंगे। अरविंद केजरीवाल सरकार ने शुक्रवार को यह घोषणा की। इस कदम से राष्ट्रीय राजधानी में हजारों दैनिक यात्रियों को यात्रा में आसानी होगी। एक प्रिंट एड में दिल्ली परिवहन विभाग ने कहा, दिल्ली के लोगों के लिए बहुत अच्छी खबर! मेट्रो कार्ड अब सभी डीटीसी व कलस्टर बसों में मान्य होंगे।

इसमें कहा गया कि मेट्रो कार्ड उन सभी दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के केंद्रों पर उपलब्ध होंगे, जहां पास बनाए जाते हैं। एक सरकारी अधिकारी ने कहा, इस कदम से मेट्रो व डीटीसी बसों के यात्रियों की यात्रा में आसानी होगी। इस संदर्भ में एक पॉयलट परियोजना सफल रही है। अब इसे सभी बसों में लागू किया जाएगा।

इससे मेट्रो उपयोगकर्ताओं के बीच सार्वजनिक बसों से यात्रा को लोकप्रिय बनाया जा सकेगा। सरकार ने जनवरी में मेट्रो कार्ड से करीब 250 बसों में किराया भुगतान करने की पॉयलट योजना को लागू किया था।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: दिल्ली मेट्रो कार्ड डीटीसी बसों में यात्रा के लिए मान्य, केजरीवाल सरकार ने किया ऐलान