Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'वाइब्रेंट गुजरात' के पोस्टरों से उपमुख्यमंत्री...

'वाइब्रेंट गुजरात' के पोस्टरों से उपमुख्यमंत्री का चेहरा नदारद

सम्मेलन के लिए अन्य मंत्रियों और भाजपा नेताओं की तस्वीर इन पोस्टरों में है, यहां तक की प्रदेश पार्टी अध्यक्ष जितूभाई वघानी की भी तस्वीर है, लेकिन नितिन पटेल की तस्वीर नदारद है।

IANS
IANS 18 Jan 2019, 6:45:02 IST

गांधीनगर/अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को यहां गुजरात ग्लोबल सम्मेलन के अंतर्गत कई कार्यक्रमों का उद्घाटन किया, लेकिन गांधीनगर और अहमदाबाद में इस संबंद्ध में लगाए गए पोस्टरों और बैनरों में राज्य के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल का चेहरा नदारद रहा। प्रधानमंत्री ने गुरुवार को गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो, अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल और अत्याधुनिक सरदार वल्लभभाई पटेल अस्पताल का उद्घाटन किया। वह शुक्रवार को वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। इस बाबत तैयार किए गए पोस्टरों में नितिन पटेल दिखाई नहीं दिए।

इन पोस्टरों में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, अहमदाबाद के मेयर बिजल पटेल, उद्योग एवं ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल, राजस्व मंत्री कौशिक पटेल, गृह राज्यमंत्री प्रदीपसिंह जडेजा की तस्वीर है, लेकिन नितिन पटेल की तस्वीर नहीं है।

मोदी जब गुरुवार को यहां अहमदाबाद हवाईअड्डे पर उतरे, राज्यपाल ओ.पी. कोहली, अहमदाबाद के मेयर बिजल पटेल ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया।

सम्मेलन के लिए अन्य मंत्रियों और भाजपा नेताओं की तस्वीर इन पोस्टरों में है, यहां तक की प्रदेश पार्टी अध्यक्ष जितूभाई वघानी की भी तस्वीर है, लेकिन नितिन पटेल की तस्वीर नदारद है।

मुख्यमंत्री रूपाणी से छत्तीस का आंकड़ा रखने वाले उपमुख्यमंत्री ने तब हंगामा खड़ा कर दिया था, जब उन्हें विभाग प्रभार के फेर-बदल में वित्त विभाग नहीं दिया गया था।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के हस्तक्षेप के बाद ही पटेल को वित्त विभाग का कार्यभार दिया जा सका। इससे पहले जब आनंदीबेन पटेल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था, वह रूपाणी के साथ मुख्यमंत्री पद की रेस में आगे चल रहे थे।

यहां तक कि उन्होंने टीवी चैनलों पर साक्षात्कार भी देना शुरू कर दिया था। हालांकि शाह के इशारे पर उन्हें अंतिम समय में मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया। कई प्रयासों के बाद भी उपमुख्यमंत्री से संपर्क नहीं साधा जा सका।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National