Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय पंजाब नैशनल बैंक से 11 हजार...

पंजाब नैशनल बैंक से 11 हजार 400 करोड़ उड़ाने वाले डायमंड किंग नीरव मोदी पर नया खुलासा

नीरव मोदी फिलहाल हिंदुस्तान में नहीं है। 1 जनवरी को नीरव मोदी देश छोड़कर चला गया था। खुद को डायमंड डिजाइनर बताने वाला नीरव मोदी ने महज सात साल के अंदर ही 12 हजार करोड़ का काला साम्राज्य खड़ा कर लिया।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 16 Feb 2018, 7:47:22 IST

नई दिल्ली: 11 हज़ार 400 करोड़ के घोटाले की जांच कर रही है ईडी कल से डायमंड किंग नीरव मोदी के ठिकानों पर छापे मारी कर रही है। नीरव मोदी के 20 ठिकानों पर ईडी ने अब तक रेड डाली है। छापे मारी के साथ साथ नीरव मोदी पर शिकंजा भी कसा जा रहा है। ईडी ने विदेश मंत्रालय से नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी का पासपोर्ट कैंसिल करने के लिए कहा है। साथ ही नीरव मोदी के खिलाफ लूक ऑउट नोटिस भी जारी कर दिया गया है। ईडी ने जब नीरव मोदी के ठिकानों पर छापेमारी शुरू की तो करोड़ो रुपए के हीरे और सोने की ज्वेलरी निकलती चली गई।

नीरव मोदी फिलहाल हिंदुस्तान में नहीं है। 1 जनवरी को नीरव मोदी देश छोड़कर चला गया था। खुद को डायमंड डिजाइनर बताने वाला नीरव मोदी ने महज सात साल के अंदर ही 12 हजार करोड़ का काला साम्राज्य खड़ा कर लिया। दुनिया के टॉप शहरों में एक के बाद एक स्टोर खोल रहा था नीरव मोदी। ताम-झाम देखकर ऐसा लगता कि नीरव मोदी कारोबारी कम रंगीन दुनिया का शौकीन ज्यादा है। कभी फैशन शो करवता तो कभी ब्रांडिग के नाम पर हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड की मॉडल और एक्ट्रेस को अपने डायमंड की नुमाइश के लिए बुलाता।

पंजाब नैशनल बैंक से 11 हजार 400 करोड़ उड़ाने वाले डायमंड किंग नीरव मोदी पर नया खुलासा

इस लिस्ट में शामिल हस्तियों के नाम सुनेंगे तो आपका माथा चकरा जाएगा क्योंकि नीरव मोदी ने सुपरमॉडल और हीरोइनों का ऐसा बाजार सजा रखा था कि उसकी हकीकत पर पर्दा पड़ा रहा। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा नीरव मोदी ब्रांड की ऐंबैसडर रह चुकी हैं। सुपर मॉडल लीजा हेडन अक्सर लुटेरे नीरव मोदी की पार्टिंयों में नजर आती रहीं हैं। यही नहीं, कई हॉलीवुड स्टार्स भी मामा-भांजे की ज्वैलरी पहन कर नुमाइश कर चुकी हैं जिसमें केट विंसेट, डकोरा जॉन्सन जैसे कई बड़े नाम शामिल हैं।

तमाम अवॉर्ड शो के रेड कार्पेट पर हॉलीवुड एक्ट्रेस नीरव मोदी ब्रांड की ही ज्वैलरी पहन कर जाती थीं। एक तरफ खजाना हिंदुस्तान का खाली हो रहा था तो दूसरी तरफ नीरव मोदी की महफिलों का ग्लैमर बढ़ रहा था लेकिन डायमंड किंग के इस काले खेल से पर्दा उठा, तो देश की तमाम जांच एजेंसियों के हाथ पांव फूल गए।

अगले स्लाइड में अमीरों की लिस्ट में 84वें पायदान पर आने वाला ये घोटालेबाज़ बारहवीं फेल है

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन