Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय PNB Fraud: नीरव मोदी को ED...

PNB Fraud: नीरव मोदी को ED ने नया समन जारी किया, आज पेश नहीं हुए

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 11,400 करोड़ रुपये के घोटाले के सूत्रधार नीरव मोदी आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश नहीं हुए।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 22 Feb 2018, 23:30:55 IST

मुंबई-नयी दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 11,400 करोड़ रुपये के घोटाले के सूत्रधार नीरव मोदी आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश नहीं हुए। ईडी ने इसके बाद आज मोदी के खिलाफ नया समन जारी किया है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने कहा कि अस्थायी रूप से पासपोर्ट को निलंबित किए जाने और लंबित कारोबारी मामलों को नीरव मोदी ने अपने पेश नहीं होने की वजह बताया है। प्रवर्तन निदेशालय मोदी और उसके मामा गीतांजलि के प्रवर्तक द्वारा पीएनबी के साथ कथित 11,400 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले की जांच कर रहा है। 

ईडी ने मनी लांड्रिंग रोधक कानून (पीएमएलए) के तहत तलब किया था। अब मोदी को 26 फरवरी को मुंबई में केंद्रीय जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने को कहा गया है। समझा जाता है कि मोदी ने ईडी को भेजे ई-मेल में कहा है कि उसका पासपोर्ट अस्थायी रूप से निलंबित हो चुका है और वह मौजूदा घटनाक्रम को लेकर देश में जांच का सामना कर रहा है, ऐसे में पेश होना संभव नहीं है। 

उल्लेखनीय है कि कुछ साल पहले शराब कारोबारी विजय माल्या ने भी अपने पेश नहीं होने की यही वजह बताई थी। ईडी ने चौकसी को इस मामले में कल पेश होने को कहा है। यदि चौकसी भी कल पेश नहीं होता है तो उसे भी नए सिरे से समन जारी किया जाएगा। एजेंसी ने आज मोदी और चौकसी की समूह कंपनियों से जुड़े 100 करोड़ रुपये के शेयरों, म्युचुअल फंड, लक्जरी कारों को अपने कब्जे में ले लिया। 

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन