Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. UPA की तुलना में NDA सरकार...

UPA की तुलना में NDA सरकार के दौरान राफेल सौदे की कीमत 9 प्रतिशत कम: भाजपा

कांग्रेस अध्यक्ष के आरोपों पर तीखा प्रहार करते हुए कंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सवाल किया कि राहुल गाँधी अपने झूठे प्रचार के क्रम में देश हित की कितनी अनदेखी करेंगे ? 

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 13 Aug 2018, 19:47:55 IST

नई दिल्ली: राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार करते हुए भाजपा ने सोमवार को राहुल गांधी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया और कहा कि सच तो ये है कि कांग्रेस नीत संप्रग सरकार के समय सौदे की कीमत की तुलना में राजग सरकार की ओर से तय सौदे की कीमत 9 फीसद कम है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘ राहुल गांधी इतने हताश हो गए हैं कि झूठ बोलने की पराकाष्ठा कर रहे हैं।’’ कांग्रेस अध्यक्ष के आरोपों पर तीखा प्रहार करते हुए उन्होंने सवाल किया कि राहुल गाँधी अपने झूठे प्रचार के क्रम में देश हित की कितनी अनदेखी करेंगे ? 

भाजपा नेता ने कहा कि जब राहुल गांधी ने संसद में यह बयान दिया कि फ्रांस के राष्ट्रपति ने उसने कहा कि गोपनीयता के संबंध में कोई उपबंध नहीं है, तब पहली बार संसद में दिये गए बयान पर फ्रांस की सरकार की ओर से बयान आया जिसमें उनकी बात को गलत बताया गया। प्रसाद ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ था कि संसद में दिए गए किसी बयान को फ्रांस सरकार ने गलत बताया हो। उन्होंने कहा, ‘‘सच तो ये है कि कांग्रेस नीत संप्रग सरकार के समय में सौदे की जो कीमत थी उसकी तुलना में राजग सरकार की ओर से तय सौदे की कीमत 9 फीसद कम है।’’ उन्होंने पूर्ववर्ती संप्रग सरकार के दौरान संसद में पूछे गए सवालों पर तत्कालीन रक्षा एवं विदेश मंत्री के जवाबों का उदाहरण पेश करते हुए कहा कि 10 वर्षो तक उनकी :राहुल की पार्टी: सरकार के दौरान रक्षा मंत्री कहते रहे कि रक्षा खरीद के संबंध में गोपनीयता रखी जाती है। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ऐसा इसलिये किया जाता है क्योंकि दुश्मन को हथियार की क्षमता की जानकारी नहीं हो जाए और प्रतिद्वन्द्वी कंपनी को पता नहीं चल जाए । भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी में प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी से बहस करने की क्षमता नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने चार साल में सारे फैसले ईमानदारी और पारदर्शिता से लिये हैं। यह पूरा देश जानता है। राफेल डील भी पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ किया गया है। प्रसाद ने कहा कि अगर राहुल गांधी ये समझते हैं की मोदी सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर उनके (राहुल गांधी) खिलाफ चल रही कार्यवाही को कम किया जाएगा तो ऐसा नहीं होगा। 

उन्होंने सवाल किया कि राहुल गाँधी अपने झूठे प्रचार के क्रम में देश हित की कितनी अनदेखी करेंगे ? उन्होंने कहा, ‘‘क्या राहुल गांधी इतने गैर जिम्मेदार हो जाएंगे कि आप देश की सुरक्षा के साथ समझौता करेंगे । राहुल गांधी और कितना झूठ बोलेंगे । राहुल गाँधी इतने हताश हो गए हैं कि झूठ बोलने की पराकाष्ठा कर रहे है।’’ उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राफेल विमान सौदे के मुद्दे पर बहस करने की आज चुनौती दी। उन्होंने राफेल सौदे के मुद्दे पर कई सवाल उठाते हुए सरकार पर राष्ट्रीय हितों से समझौता करने का आरोप लगाया है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: UPA की तुलना में NDA सरकार के दौरान राफेल सौदे की कीमत 9 प्रतिशत कम: भाजपा