Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय छत्तीसगढ़: मुठभेड़ के बाद नक्सली शिविर...

छत्तीसगढ़: मुठभेड़ के बाद नक्सली शिविर ध्वस्त, पुलिस बल पर की थी फायरिंग

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले में मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने नक्सली शिविर को ध्वस्त कर दिया और भारी मात्रा में सामान बरामद किया।

Bhasha
Bhasha 10 Apr 2019, 17:06:39 IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले में मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने नक्सली शिविर को ध्वस्त कर दिया और भारी मात्रा में सामान बरामद किया। इस घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। राजनांदगांव जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत महाराष्ट्र सीमा से लगे बुकमरका पहाड़ी में पुलिस दल ने नक्सली शिविर को ध्वस्त किया गया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को मानपुर थाना क्षेत्र में STF और जिला बल के संयुक्त दल को गस्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब बुकमरका की पहाड़ी में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी की और तीन बारूदी सुरंग में विस्फोट किया। उसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की। उन्होंने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से महाराष्ट्र के गढ़चिरौली सीमा की ओर भाग गए।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस दल ने नक्सली शिविर से देसी रॉकेट लॉन्चर का सेल, AK-47 रायफल के खाली खोखे और भारी मात्रा में दैनिक उपयोग का सामान बरामद किया है। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव सीट के लिए इस महीने की 18 तारीख को मतदान होगा।

क्षेत्र में नक्सल प्रभाव को देखते हुए सुरक्षा बलों को सतर्क कर दिया गया है और क्षेत्र पुलिस दल लगातार अभियान पर है। राज्य के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में मंगलवार को नक्सलियों ने भारतीय जनता पार्टी के विधायक के वाहन को बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उड़ा दिया था। इस घटना में विधायक भीमा मंडावी, वाहन चालक और तीन सुरक्षा कर्मियों की मृत्यु हो गई।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

More From National