Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. केरल बाढ़: नौसेना एर्नाकुलम जिले के...

केरल बाढ़: नौसेना एर्नाकुलम जिले के दो गांवों में पुनर्निर्माण का काम करेगी

नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने आज यहां कहा कि नौसेना एर्नाकुलम जिले में बाढ़ से तबाह हुए दो इलाकों में पुनर्निर्माण कार्य शुरू करेगी।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 29 Aug 2018, 20:43:46 IST

कोच्चि: नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने आज यहां कहा कि नौसेना एर्नाकुलम जिले में बाढ़ से तबाह हुए दो इलाकों में पुनर्निर्माण कार्य शुरू करेगी। एक रक्षा विज्ञप्ति में बताया गया है कि एडमिरल लांबा ने सैलाब से तबाह हुए मुत्तिनाकम गांव में राहत और पुनर्वास कार्य की समीक्षा करने के बाद ये बात कही। उन्होंने नौसेना कर्मियों का करियर बनाने में यहां दक्षिणी नौसेना कमान की निर्णायक भूमिका को भी रेखांकित किया। 

नौसेना प्रमुख ने कहा कि वह पिछले कई दिनों से हालात पर करीब से निगाह रख रहे हैं और नौसेना ने विनाशकारी बाढ़ के दौरान अपने कर्मी और उपकरण तैनात किए हैं। उन्होंने कहा कि अब पूरी तवज्जो राहत गतिविधियों पर है। विज्ञप्ति के मुताबिक, नौसेना ने स्थानीय प्रशासन और नौसेना अधिकारियों के दौरे से मिली जानकारी के आधार पर पुनर्निर्माण कार्य के लिए दो गांवों का चयन किया है। 

इसमें बताया गया है कि चयनित किए गए गांव एर्नाकुलम जिले में वारापुझा पंचायत का मत्तिनाकम और कडामकुडी पंचायत का चेरिया कडामकुडी है। नौसेना प्रमुख कल मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन से मुलाकात करके किसी और जरूरत के लिए नौसेना की मदद के लिए चर्चा करेंगे। एडमिरल लांबा वियजन को मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष के लिए 8.9 करोड़ रुपये का चेक भी सौपेंगे। नौसेना कर्मियों ने अपने वेतन से स्वैच्छिक रूप से इस रकम का योगदान दिया है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: नौसेना केरल के दो गांवों में पुनर्निर्माण कार्य करेगी : एडमिरल लांबा : Navy will do reconstruction work in two villages of Kerala: Admiral Lamba