Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. पंजाब की नाभा जेल ब्रेक का...

पंजाब की नाभा जेल ब्रेक का मास्टरमाइंड विक्की गौंडर ढेर, मोस्टवांटेड के एनकाउंटर की इनसाइड स्टोरी

विक्की के साथ-साथ पंजाब पुलिस ने उसके सबसे करीबी साथी और नाभा जेल से विक्की को छुड़ाने वाले गैंगस्टर प्रेमा लाहौरिया को भी एनकाउंटर में मार गिराया। विक्की गौंडर और प्रेमा लाहौरिया दोनों कई दिनों से राजस्थान-पंजाब सीमा पर एक घर में छिपे हुए थे।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 27 Jan 2018, 12:52:42 IST

नई दिल्ली: एक शख्स जो पंजाब का कुख्यात अपराधी था, जो कत्ल करने के बाद लाश के पास खड़े होकर भांगड़ा करता था और जिसकी दहशत पंजाब, राजस्थान समेत कई राज्यों में थी, का अंत हो गया है। पिछले चौदह महीने से इस मोस्टवांटेड की सरगरमी से तलाश की जा रही थी। कल पंजाब पुलिस ने उसके एनकाउंटर के लिए सटीक जाल बिछाया और आखिरकार पंजाब-राजस्थान बॉर्डर पर इस शातिर गैंगस्टर का द एंड कर दिया। जी हां, हम बात कर रहे हैं नाभा जेल ब्रेक कांड के मास्टरमाइंड विक्की गौंडर की जिसके एनकाउंटर के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पूरे पुलिस महकमे की पीठ थपथपाई।

विक्की के साथ-साथ पंजाब पुलिस ने उसके सबसे करीबी साथी और नाभा जेल से विक्की को छुड़ाने वाले गैंगस्टर प्रेमा लाहौरिया को भी एनकाउंटर में मार गिराया। विक्की गौंडर और प्रेमा लाहौरिया दोनों कई दिनों से राजस्थान-पंजाब सीमा पर राजस्थान के गंगानगर जिले के हिंदू माल कोट के पास पक्की गांव में एक घर में छिपे हुए थे। दोनों को विक्की के एक और साथी लखविंदर लक्खा ने अपने घर में पनाह दे रखी थी। लखविंदर लक्खा खुद भी एक गैंगस्टर है।

पंजाब पुलिस के एआईजी गुरमीत सिंह चौहान ने बताया कि गैंगस्टर लखविंदर लक्खा के घर पर विक्की गौंडर और प्रेमा लाहौरिया के साथ उनका तीसरा साथी भी छिपा हुआ था। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उसे भी गोली लगी। अस्पताल ले जाते वक्त उसने भी दम तोड़ दिया। वहीं इस एनकाउंटर में पंजाब पुलिस के दो जवान भी घायल हुए और इस वक्त उनका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

पंजाब पुलिस के लिए ये कितनी बड़ी कामयाबी है इसका अंदाज़ा इस बात से लगता है कि पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को जब इसकी खबर लगी तो उन्होंने फौरन ट्वीट करके विक्की गौंडर को ढेर करने वाले जांबाज़ पुलिस अफसरों को बधाई दी। कैप्टन ने लिखा, “मोस्ट वांटेड गैंगस्टर विक्की गौंडर और उसके साथी प्रेमा लाहौरिया का एनकाउंटर करने के लिए पंजाब पुलिस को बधाई। डीजीपी सुरेश अरोड़ा, डीजी इंटेलिजेंस दिनकर गुप्ता और OCCU टीम के साथ-साथ AIG गुरमीत सिंह और इंस्पेक्टर विक्रम बरार ने शानदार काम किया। हमें आप पर गर्व है।“

गैंगस्टर विक्की गौंडर हर बार पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो जाता था। पिछले साल 14 दिसंबर को भी विक्की पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। विक्की ने कई बार पुलिस को चुनौती देने के लिए फेसबुक पर अपनी करंट मूवमेंट भी पोस्ट की थी जिससे वो पंजाब पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुका था लेकिन कल पुलिस ने एनकाउंटर में इस खौफनाक अपराधी का अंत कर दिया। बता दें कि विक्की गौंडर उन छह कैदियों में से एक था, जो 2016 में अधिकतम सुरक्षा वाले नाभा जेल से बिल्कुल फिल्मी स्टाइल में भाग निकले थे।

27 नवंबर 2016 की सुबह नौ बजे नाभा जेल के मेन गेट पर दो गाड़ियां आकर रुकीं जिनमें पुलिस की वर्दी में लोग बैठे थे। संतरी ने जैसे ही दरवाजा खोला, दो लोग गाड़ी से उतरे और सौ राउंड फायरिंग से जेल में दहशत मचा दी। जेल के सुरक्षाकर्मी जब तक खुद को मोर्चे के लिए संभाल पाते तबतक खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के आतंकी मिंटू समेत 6 खूंखार अपराधी नाभा जेल ब्रेक करके फरार हो चुके थे।

इनमें गैंगस्टर विक्की गौंडर भी शामिल था जिसे जेल से छुड़ाने के लिए नाभा जेल ब्रेक के एक और आरोपी परमिंदर सिंह ने ही पूरी प्लानिंग की थी। नाभा जेल ब्रेक करने के कुछ दिन बाद ही परमिंदर को उत्तर प्रदेश के शामली से पकड़ लिया गया था। वहीं खालिस्तान लिबरेशन फोर्स का खूंखार आतंकवादी हरमिंदर सिंह मिंटो दिल्ली से पकड़ा जा चुका है और अब पंजाब पुलिस ने विक्की गौंडर का भी एनकाउंटर कर दिया है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: पंजाब की नाभा जेल ब्रेक का मास्टरमाइंड विक्की गौंडर ढेर, मोस्टवांटेड के एनकाउंटर की इनसाइड स्टोरी - Nabha jail break accused and Punjab’s most wanted gangster Vicky Gounder shot dead by police