Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. मुंबई के समंदर में बड़ा हादसा,...

मुंबई के समंदर में बड़ा हादसा, माहिम के पास डूबा तीन मंजिला तैरता रेस्टोरेंट

शाम करीब सवा छह बजे तैरते रेस्टोरेंट में हरकत हुई और फिर देखते ही देखते ये रेस्टोरेंट पानी में धीरे धीरे कर समाता चला गया। शुरूआती तफ्तीश के मुताबिक रेस्टोरेंट की बोट में निचला हिस्सा डेमैज हो गया था जिसकी वजह से बोट में बड़ा छेद हो गया जिससे बोट में पानी भरने लगा।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 26 May 2018, 11:03:39 IST

नई दिल्ली: मुंबई में शुक्रवार शाम एक हादसे में समंदर में तैरता रेस्टोरेंट डूब गया। एक बड़ी शिप पर तीन मंजिला रेस्टोरेंट मुंबई में सीलिंक के किनारे तैनात था। कल शाम अचानक रेस्टोरेंट की बोट में हरकत हुई और फिर देखते ही देखते रेस्टोरेंट की बोट समंदर के गहरे पानी में समा गईष जिस वक्त ये हादसा हुआ तब रेस्टोरेंट पर 15 लोग मौजूद थे। राहत की बात रही कि वक्त रहते सभी लोगों को डूबती शिप से रेस्क्यू कर लिया गया। साल के कुछ महीने ये रेस्टरोंट बंद रहता है। रेस्टोरेंट को आज बंद करना था लेकिन एक दिन पहले ही तैरता रेस्टोरेंट डूब गया।

रेस्टोरेंट की शिप को डूबते देख हड़कंप मच गया। किनारे से करीब दो किलोमीटर दूर तैर रहा था। शाम के वक्त अचानक तैरते रेस्टोरेंट की शिप समंदर की लहरों में फंस कर हिचकोले खाने लगी और जबतक कोई कुछ समझ पाता तैरता रेस्टोरेट एक साइड से पानी में डूबने लगा। जिस वक्त ये हादसा हुआ तब तैरते रेस्टोरेंट में क्रू मेमंबर को मिलाकर 15 लोग मौजूद थे। रेस्टोरेंट में मौजूद लोग मदद के लिए चीख रहे थे तभी फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई जिसके बाद रेस्टोरेंट में फंसे लोगों को एक एक कर रेस्क्यू कर लिया गया। जैसे ही रेस्टोरेंट से लोगों को बाहर निकाला उसके कुछ मिनटों बाद ही पूरी रेस्टोरेंट की शिप डूब गई।

शाम करीब सवा छह बजे तैरते रेस्टोरेंट में हरकत हुई और फिर देखते ही देखते ये रेस्टोरेंट पानी में धीरे धीरे कर समाता चला गया। शुरूआती तफ्तीश के मुताबिक रेस्टोरेंट की बोट में निचला हिस्सा डेमैज हो गया था जिसकी वजह से बोट में बड़ा छेद हो गया जिससे बोट में पानी भरने लगा। रेस्टोरेंट पर मौजूद लोगों को जब तक पता चला कि पानी घुस रहा है तब तक काफी देर हो गई थी। ARK Deck Bar नाम के इस रेस्टोरेंट को एक साल पहले ही खोल गया था।

तीन फ्लोर वाले इस रेस्टोरेंट में बार और बैंकेटहॉल भी चलाया जा रहा था। जब ये रेस्टोरेंट समंदर में खोला गया तब कुछ एनजीओ के साथ बीजेपी के नेता विवेकानंद गुप्ता ने इसका विरोध किया था। करीब एक घंटे रेस्टोरेंट में पूरी शिप डूब गई लेकिन राहत की बात रही शिप पर मौजूद सभी लोगों को बचा लिया गया। इस हादसे की जांच में जुटी पुलिस रेस्टोरेंट कर्मचारियों के साथ साथ बोट के कैप्टन से भी पूछताछ कर रही है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: मुंबई के समंदर में बड़ा हादसा, माहिम के पास डूबा तीन मंजिला तैरता रेस्टोरेंट - Mumbai: Floating restaurant ‘Ark Deck Bar’ sinks near Bandra-Worli sea link