Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. महाराष्ट्र के पालघर में भारी मात्रा...

महाराष्ट्र के पालघर में भारी मात्रा में विस्फोटक मिला, एक व्यक्ति गिरफ्तार

महाराष्ट्र में पालघर जिले के नल्लासोपारा में भारी मात्रा में विस्फोटक मिला।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 10 Aug 2018, 14:54:50 IST

मुम्बई: महाराष्ट्र आतंकवाद-निरोधक दस्ता (एटीएस) ने दक्षिणपंथी सनातन संस्था के एक संदिग्ध कार्यकर्ता को धर दबोचा और उसके पालघर स्थित घर से शुक्रवार सुबह भारी विस्फोटक सामग्री बरामद की। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। कार्यकर्ता की पहचान वैभव राउत के रूप में की गई है। मुंबई के उपक्षेत्र नाला सोपारा में छापा मारने के बाद उसकी गिरफ्तारी हुई। एटीएस ने हिंदू समूह के सदस्य को पकड़ने के लिए खोजी कुत्तों का इस्तेमाल किया।

Related Stories

राउत को पालघर से मुंबई ले जाया गया और बाद में उसे अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा। एटीएस ने उनके घर और नाला सोपारा के भंडाराली इलाके में छापे के दौरान कुछ बम बनाने वाली सामग्री बरामद की है, जिसमें डेटोनेटर्स, विस्फोटक पाउडर आदि बरामद किए गए हैं। 

हालांकि, राउत के वकील संजीव पुन्हालेकर ने मीडिया से कहा कि राउत सनातन संस्थान के कार्यकर्ता नहीं हैं और उनका नाम संगठन को बदनाम करने के लिए जोड़ा जा रहा है। राउत के हिंदू जनजागृति समिति से जुड़े होने की भी बातें कही जा रही हैं। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: Mumbai: ATS confiscates explosives from Sanatan Sansthan worker Vaibhav Raut's home, investigation underway- महाराष्ट्र के पालघर में भारी मात्रा में विस्फोटक मिला, एक व्यक्ति गिरफ्तार