Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. जब अपने बच्चों को बचाने के...

जब अपने बच्चों को बचाने के लिए सांप से भिड़ गई कुतिया, जानें फिर क्या हुआ

एक कुतिया अपने बच्चों की हिफाजत के लिए एक बेहद ही खतरनाक कोबरा से भिड़ गई।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 20 Sep 2018, 15:32:11 IST

नई दिल्ली: कहते हैं कि अपने बच्चों की हिफाजत के लिए मां अपनी जान की परवाह किए बगैर किसी भी खतरे से भिड़ सकती है। फिर चाहे वह मां कोई इंसान हो या जानवर। इस बात को ओडिशा में एक कुतिया ने साबित करके दिखा दिया जब वह अपने बच्चों की हिफाजत के लिए एक बेहद ही खतरनाक कोबरा से भिड़ गई। यह घटना ओडिशा के भद्रक की है, जहां एक खतरनाक कोबरा ने एक कुतिया के नवजात बच्चों पर हमला कर दिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओडिशा के भद्रक में एक जहरीले कोबरा सांप ने एक कुतिया के बच्चों पर हमला कर दिया था। कुतिया ने इन बच्चों को हाल ही में जन्म दिया था और वे इस खतरनाक सांप से मुकाबला करने की हालत में नहीं थे। जब ये बच्चे आराम कर रहे थे तभी सांप ने उनपर हमला कर दिया। अपने बच्चों को खतरे में देख कुतिया ने सांप का डटकर मुकाबला किया, लेकिन वह अपने सभी बच्चों को बचाने में नाकाम रही। कुतिया के 4 में से 3 बच्चों को सांप ने मार डाला और वह अपने सिर्फ एक बच्चे को ही बचा पाई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना को देखकर लोगों ने वन अधिकारियों को इसकी सूचना दी, लेकिन जब तक वे घटनास्थल पर पहुंच पाते, तीन छोटे-छोटे पिल्लों की मौत हो गई थी। बाद में वन विभाग के अधिकारियों ने स्थानीय लोगों की मदद से इस खतरनाक कोबरा पर काबू पाया और उसे अपने साथ ले गए। कुतिया के तीन बच्चे तो सांप के हमले को नहीं झेल सके, मगर उसने अपनी दिलेरी से अपने एक बच्चे को बचा लिया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Mother dog fights Cobra snake to save puppies in Bhadrak Odisha