Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. मोदी ने मलेशिया, इंडोनेशिया और लाओस...

मोदी ने मलेशिया, इंडोनेशिया और लाओस के राष्ट्राध्यक्षों के साथ बातचीत की, आपसी सहयोग-व्यापार पर चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां अपने मलेशियाई समकक्ष नजीब रज्जाक के साथ द्विपक्षीय बातचीत की जो आतंकवाद विरोधी सहयोग को बढ़ाने और रक्षा, व्यापार व निवेश में सबंधों को मजबूत करने पर केंद्रित थी।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 26 Jan 2018, 22:20:22 IST

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां अपने मलेशियाई समकक्ष नजीब रज्जाक के साथ द्विपक्षीय बातचीत की जो आतंकवाद विरोधी सहयोग को बढ़ाने और रक्षा, व्यापार व निवेश में सबंधों को मजबूत करने पर केंद्रित थी। विदेश मंत्रालय में सचिव (पूर्व) प्रीति सरन के अनुसार दोनों नेताओं ने ढांचागत क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने पर भी चर्चा की। 

उन्होंने मीडिया को बताया कि दोनों नेताओं ने आतंकवाद विरोधी सहयोग तथा रक्षा सहयोग बढ़ाने के विभिन्न उपायों पर सार्थक चर्चा की। रज्जाक उन दस आसियान नेताओं में शामिल हैं जिन्होंने कल भारत आसियान स्मृति सम्मेलन में भाग लिया और जो आज यहां राजपथ पर गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल हुए। 

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विदोदो के साथ मोदी की द्विपक्षीय बैठक पर सरन ने कहा कि दोनों नेताओं ने आर्थिक सहयोग बढ़ाने के उपायों पर चर्चा की। इसके साथ ही उन्होंने विभिन्न परिवहन परियोजनाओं पर विचार ​किया। इसी तरह मोदी ने लाओस के प्रधानमंत्री थोंगलून सिसूलिथ के साथ द्विपक्षीय मुलाकात की। दोनों नेताओं ने परस्पर हित से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की। सरन ने कहा कि बैठक रक्षा सहयोग पर केंद्रित रही। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट किया, ‘‘ लंबे, मित्रवत और परस्पर रूप से सहयोगी संबंध। लाओस के प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकासात्मक सहयोग और व्यापार एवं मानव संसाधन विकास में सहयोग के बारे में चर्चा की।’’सरन ने कहा कि मोदी कल कंबोडिया के प्रधानमंत्री हून सेन से बातचीत करेंगे। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: मोदी ने मलेशिया, इंडोनेशिया और लाओस के राष्ट्राध्यक्षों के साथ बातचीत की, आपसी सहयोग-व्यापार पर चर्चा Modi lauds progress in implementing objective of ASEAN-India