Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. 48 घंटे में कई हमलों से...

48 घंटे में कई हमलों से दहला जम्मू-कश्मीर, कहीं ग्रेनेड से हमला, कहीं हथियार छीनने की कोशिश

चौंकाने वाली बात ये है कि पहली बार आतंकियों से बरामद किए गए हथियारों के साथ एक सीढ़ी भी मिली है जो फेंसिंग पार करने के मकसद से आतंकवादी अपने साथ लाए थे। पता चला कि ये चाइनीज़ सीढी है जो कम से कम बीस फीट की थी लेकिन फोल्ड करने के बाद ये चार फीट की बन जाती है।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 26 May 2018, 9:19:11 IST

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में पिछले 48 घंटों में आतंकियों ने एक के बाद एक कई हमले किए। ज़्यादातर वारदातों में आतंकियों ने निशाने पर सुरक्षाबलों के जवान थे जिन पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंके। हालांकि सुरक्षाबलों ने आतंकियों के कई नापाक मंसूबों को नाकाम भी किया। आर्मी चीफ ने भी पाकिस्तान को हिदायत दी है कि अगर पाकिस्तान शांति चाहता है तो आतंकियों की घुसपैठ बंद करें। बॉर्डर पर बम और बारूद बरसाने वाले पाकिस्तान को भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है तो अब सरहद पार से आए आतंकी कश्मीर का अमन चैन बिगाड़ने की फिराक़ में हैं।

शुक्रवार को आतंकियों ने कुलगाम के निहामा में 34 राष्ट्रीय रायफल के कैंप को निशाना बनाया। आतंकियों ने कैंप पर ग्रेनेड फेंका जिसमें किसी जवान की जान तो नहीं गई लेकिन आर्मी का एक स्निफर डॉग ने दम तोड़ दिया। आतंकियों की इस करतूत के बाद सुरक्षाबलों ने फौरन इलाक़े को घेर लिया। बावजूद इसके वो भागने में कामयाब रहे। दहशतगर्दों ने शुक्रवार शाम अनंतनाग के वनपोह में ग्रिड स्टेशन पर तैनात पुलिसवालों से भी हथियार छीनने की कोशिश की। हालांकि पुलिस ने फौरन मोर्चा संभाल लिया और उन पर फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद आतंकी मौके से भाग निकले।

पुलिसवालों ने फौरन इलाक़े को घेर भी लिया लेकिन आतंकियों का सुराग नहीं मिला। हालांकि सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर के दो इलाक़ों में आतंकियों की बड़ी साज़िश को नाकाम कर दिया। पहले एलओसी के पास केरन सेक्टर में भारी मात्रा में आतंकियों के हथियार बरामद किए फिर पुलिस और आर्मी के ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान रामबन में भी आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ हुआ और भारी संख्या में गोला-बारूद मिला।

चौंकाने वाली बात ये है कि पहली बार आतंकियों से बरामद किए गए हथियारों के साथ एक सीढ़ी भी मिली है जो फेंसिंग पार करने के मकसद से आतंकवादी अपने साथ लाए थे। पता चला कि ये चाइनीज़ सीढी है जो कम से कम बीस फीट की थी लेकिन फोल्ड करने के बाद ये चार फीट की बन जाती है। अपने मंसूबों में नाकाम होने की बौखलाहट अब आतंकी आम कश्मीरियों पर भी निकालने लगे हैं। शुक्रवार को बांदीपोरा में आतंकवादियों ने एक कश्मीरी की गला काटकर हत्या कर दी। लश्कर के आतंकियों ने ये कायराना हरकत की बांदीपोरा के गुंडा प्रेंग गांव में जब वो मोहम्मद याकूब नाम के शख्स के घर में घुस गए। पहले बीवी और बच्चे के सामने उसे पीटा और फिर बाहर ले जाकर क़त्ल कर दिया।

साफ है कि सरहद पार से हिंदुस्तान की सीमा में घुसपैठ करने वाले आतंकी कदम कदम पर जम्मू कश्मीर में दहशत फैलाने की फिराक में हैं। इस बीच आर्मी चीफ ने भी साफ कर दिया है कि अगर पाकिस्तान सरहद पर शांति चाहता है तो उसे सबसे पहले आतंकियों की घुसपैठ को रोकना होगा। पाकिस्तान एक ओर सरहद पर गोली बरसा रहा है तो दूसरी ओर वहां से आए आतंकी कश्मीर में माहौल बिगाड़ने की साज़िश में हैं। हालांकि सुरक्षाबल हर मोर्चे पर उन्हें करारा जवाब भी दे रहे हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: 48 घंटे में कई हमलों से दहला जम्मू-कश्मीर, कहीं ग्रेनेड से हमला, कहीं हथियार छीनने की कोशिश - Militants slit throat of civilian in Jammu and Kashmir's Bandipora