Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. उत्तराखंड: भारी बारिश के बाद आपदा...

उत्तराखंड: भारी बारिश के बाद आपदा प्रबंधन विभाग सतर्क, 72 घंटों के लिए बारिश का अलर्ट जारी

लगातार हो रही बारिश के बाद आपदा प्रबंधन विभाग से सतर्क रहने के लिए कहा गया है। मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों में और ज्यादा बारिश होने का अनुमान जताया है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 29 Jul 2018, 10:19:43 IST

देहरादून (उत्तराखंड): उत्तराखंड के कई हिस्सों में लगातार हो रही बारिश के बाद राज्य सरकार ने आपदा प्रबंधन विभाग से सतर्क रहने के लिए कहा है। मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों में और ज्यादा बारिश होने का अनुमान जताया है।

नदियों के किनारे बसे गांव के लोगों पर रखी जाएगी निगरानी

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने सभी जिला अधिकारियों से फोन पर बात की है और उनसे ऐसी जगहों पर कड़ी निगरानी रखने के लिए कहा है जहां जलभराव की समस्या हो सकती है, ऐसे गांव जिनसे संपर्क नहीं हो सकता और ऐसे शहर एवं गांव जहां लोग नदियों के किनारे रहते हैं।

आपदा प्रबंधन विभाग को पूरी तरह सक्रिय रखने का निर्देश

इसमें कहा गया कि मुख्य सचिव ने आपदा प्रबंधन विभाग को सजग रहने और त्वरित प्रतिक्रिया प्रणाली (आईआरएस) को पूरी तरह सक्रिय रखने का निर्देश दिया है। विज्ञप्ति में बताया गया कि संवेदनशील स्थानों पर तैनात एसडीआरएफ को भी किसी भी आपदा से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है।

भोजन की स्थिति और राहत एवं बचाव कार्यो का जायजा

मुख्य सचिव खुद ही फोन पर सभी जिला अधिकारियों से जानकारी ले रहे हैं। विज्ञप्ति के मुताबिक वह सड़क एवं हवाई संपर्क, भोजन की स्थिति और राहत एवं बचाव कार्यों की तैयारी का भी जायजा ले रहे है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: उत्तराखंड: भारी बारिश के बाद आपदा प्रबंधन विभाग सतर्क, 72 घंटों के लिए बारिश का अलर्ट जारी