Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति...

इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति के पास सरेआम लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे!

इंडिया गेट पर रविवार को उस समय चौंकाने वाला दृश्य देखने को मिला जब एक महिला ने यहां ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लागना शुरू कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 14 Jan 2019, 7:26:41 IST

नई दिल्ली: इंडिया गेट पर रविवार को उस समय चौंकाने वाला दृश्य देखने को मिला जब एक महिला ने यहां ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लागना शुरू कर दिया। मानसिक रूप से अस्थिर यह महिला रविवार सुबह गणतंत्र दिवस अभ्यास के दौरान दिल्ली के उच्च सुरक्षा वाले इलाके में घुस गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह महिला अमर जवान ज्योति के काफी पास तक पहुंच गई औऱ कथित रूप से ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए। पुलिस ने बताया कि महिला की पहचान हैदराबाद के निजामाबाद की रहने वाली सुल्ताना के रूप में हुई है।

पुलिस ने बताया कि इंडिया गेट पर ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उसे अमर जवान ज्योति पर घुसने से रोका। हालांकि मौके पर तत्काल किसी महिला सुरक्षाकर्मी के मौजूद न होने से महिला को काबू में करने में काफी दिक्कतें आईं। उसने ड्यूटी पर तैनात सैनिकों को धक्का दिया और स्मारक के आस-पास हंगामा किया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अंतत: दिल्ली पुलिस की महिला कॉन्स्टेबलों ने महिला को पकड़ लिया और उसे संसद मार्ग थाने ले आए।

पुलिस ने बताया कि महिला 2 दिन पहले अपने मूल निवास से मुंबई में अपने रिश्तेदार के घर जाने के लिए निकली थी और रास्ते में भटक गई और दिल्ली पहुंच गई। उन्होंने बताया कि सुल्ताना को मेडिकल परीक्षण के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे महिला आश्रय गृह भेज दिया गया। पुलिस ने इस बाबत कोई मामला दर्ज नहीं किया गया, क्योंकि कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला ज्यादा कुछ बता नहीं पा रही थी और बार-बार पाकिस्तान जाने की बात कह रही थी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Mentally unfit woman shouts ‘Pakistan Zindabad’ at India Gate, detained