Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय मसूद अजहर पर UN के फैसले...

मसूद अजहर पर UN के फैसले की पाकिस्तान न तो निंदा कर सकता है और न ही स्वागत: विदेश मंत्रालय

रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान मसूद अजहर को लेकर आए फैसले को कम करके दिखाने की कोशिश कर रहा है, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास कोई विकल्प नहीं है, इसलिए वह मुद्दे को भटकाने की कोशिश कर रहा है

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 02 May 2019, 16:33:53 IST

नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की तरफ से पाकिस्तानी आतंकवादी और जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर पर प्रतिबंध के बाद भारतीय विदेश मंत्रालय की तरफ से प्रतिक्रिया आई है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है कि सरकार संयुक्त राष्ट्र के फैसले का स्वागत करती है और यह फैसला भारत के अनुरूप है जो सही दिशा में एक कदम है। 

रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान मसूद अजहर को लेकर आए फैसले को कम करके दिखाने की कोशिश कर रहा है, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास कोई विकल्प नहीं है, इसलिए वह मुद्दे को भटकाने की कोशिश कर रहा है। रवीश ने कहा कि मसूद अजहर पर संयुक्त राष्ट्र के फैसले की पाकिस्तान न तो निंदा कर सकता है और न ही स्वागत, इसलिए वह ऐसा कर रहा है। 

विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि मसूद अजहर पर प्रतिबंध को लेकर पुलवामा हमला एक कारण रहा है, अब पाकिस्तान की जवाबदेही है कि संयुक्त राष्ट्र से प्रतिबंध लगने के बाद वो सही कार्रवाई करे जो नियम के तहत जरूरी है। 

रवीश कुमार ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत अपनी तरफ से प्रयास जारी रखेगा ताकि आतंकवादी सरगना मसूद अजहर के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन