Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. मायावती ने बीजेपी के साथ कांग्रेस...

मायावती ने बीजेपी के साथ कांग्रेस पर भी साधा निशाना, कहा दोनों के शासन में मुसलमानों पर हुई बर्बरता

महागठबंधन के प्रयास में जुटी कांग्रेस को मायावती ने एक बार फिर करारा झटका दिया है। मायावती ने ट्वीट करते हुए कांग्रेस पर जबर्दस्त हमला बोला है।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 14 Feb 2019, 14:10:33 IST

महागठबंधन के प्रयास में जुटी कांग्रेस को मायावती ने एक बार फिर करारा झटका दिया है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा गोहत्या के शक में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों पर कथित 'बर्बर' कार्रवाई करने और उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में 14 छात्रों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किये जाने की निंदा की है। 

मायावती ने ट्वीट करते हुए कांग्रेस पर जबर्दस्‍त हमला बोलते हुए कहा कि 'कांग्रेस की एमपी सरकार ने पूर्ववर्ती बीजेपी की तरह गोहत्या के शक में मुसलमानों पर रासुका के तहत् बर्बर कार्रवाई की। अब UP बीजेपी सरकार ने एएमयू के 14 छात्रों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया। दोनों सरकारी आतंक है व अति-निन्दनीय। लोग फैसला करे कि दोनों सरकारों में क्या अन्तर है?' 

मालूम हो कि मध्य प्रदेश सरकार ने गोहत्या के संदेह के आधार पर अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ लोगों के खिलाफ रासुका की कार्यवाही की है। वहीं, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में कल 14 छात्रों पर देश विरोधी नारे लगाने के आरोप में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है। 

इससे पहले 12 जनवरी को भी समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन पर प्रेसकान्‍फ्रेंस के दौरान मायावती कांग्रेस पर जमकर बरसीं थीं। मायावती ने कहा था कि कांग्रेस के शासन के दौरान गरीबी, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार में वृद्धि हुई। 

बसपा प्रमुख ने यह भी कहा था कि कांग्रेस और भाजपा, दोनों रक्षा सौदों में भ्रष्टाचार के दोषी हैं। उन्होंने कांग्रेस सरकार द्वारा 1975-77 में लगाए गए आपातकाल का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, 'देश में मौजूदा माहौल में अघोषित आपातकाल है, जबकि कांग्रेस ने आपातकाल की घोषणा की थी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Mayawati says congress and BJP are example of state terror & condemnable | मायावती ने बीजेपी के साथ कांग्रेस पर भी साधा निशाना, कहा दोनों के शासन में मुसलमानों पर हुई बर्बरता