Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय जैश के मौलाना ने माना, बड़े...

जैश के मौलाना ने माना, बड़े पैमाने पर हुई तबाही, वीडियो में सुनिए कबूलनामा

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार और आर्मी भले ही भारतीय वायु सेना के बालाकोट पर किए गए एयर स्ट्राइक से हुए नुकसान को नकार रही है, वहीं जैश-ए-मोहम्मद के एक मौलाना ने भारी तबाही की पुष्टि की है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 03 Mar 2019, 11:39:40 IST

पाकिस्‍तान की इमरान खान सरकार और आर्मी भले ही भारतीय वायु सेना के बालाकोट पर किए गए एयर स्‍ट्राइक से हुए नुकसान को नकार रही है, वहीं जैश-ए-मोहम्‍मद के एक मौलाना ने भारी तबाही की पुष्टि की है। सोशल मीडिया पर जैश के एक मौलाना का ऑडियो टेप वायरल हुआ है, जिसमें उसने इस बात को माना है कि भारतीय वायु सेना ने खैबरपख्तूनवा प्रांत के बालाकोट में जैश के मदरसे में भारी तबाही मचाई है। इस ऑडियो में, मौलाना एक 'मर्काज' (धार्मिक शिक्षा केंद्र) पर बम के हमले की बात कर रहा है। जैश के मौलाना ने हमले के बाद अपनी तकरीर में उन ठिकानों को तबाह करने पर नाराजगी जताई है, जहां पर जिहाद की ट्रेनिंग दी जाती है। 

ऑडियो में मौलाना ने कहा, 'दुश्‍मन की ओर से जंग का आगाज कर दिया गया है। भारत के लड़ाकू विमान ने किसी एजेंसी के सेफ हाउस को निशाना नहीं बनाया है, किसी भी एजेंसी को हेडक्वॉर्टर पर बम नहीं फेंका है। उन्होंने हमारे केंद्र को निशाना बनाया, जहां स्टूडेंट जिहाद के बारे में सीख रहे हैं, ताकि वे कश्मीर के मुसलमानों की मदद कर सकें। यह किसी एजेंसी का जिहाद नहीं है कि वे अपनी सीमा से बाहर आए और हम पर हमला किया। भारत चाहता है कि हम उसके खिलाफ हमारा जिहाद शुरू करें।' 

एक अन्य रिपोर्ट में चश्‍मदीदों के हवाले से तबाही का मंजर बयान किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि चश्‍मदीदों ने वहां दर्जनों लाशें देखी हैं। 'जाबा टॉप' नाम की जगह पर बड़ी संख्या में आतंकी मौजूद थे, जिसे भारतीय वायु सेना ने अपनी कार्रवाई में खत्म कर दिया। उन्‍होंने सेना को ऐम्बुलेंस में डेड बॉडी ले जाते देखा है। एक पूर्व आईएसआई ऑफिसर कर्नल सलीम के भी इस हमले में मारे जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि सेना ने इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया था, वहां लोकल पुलिस को भी जाने की इजाजत नहीं थी। स्‍थानीय लोगों के मोबाइल भी सेना ने जब्‍त कर लिए थे। 

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National