Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. लोकसभा चुनाव 2019: दिल्ली में गरमाया...

लोकसभा चुनाव 2019: दिल्ली में गरमाया राजनीतिक मौसम, मनोज तिवारी ने AAP पर लगाया ये आरोप

BJP की दिल्ली इकाई ने मंगलवार को सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) पर दिल्ली के लोगों को फोन करके झूठी अफवाह फैलाने का आरोप लगाया।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 09 Jan 2019, 8:48:06 IST

नई दिल्ली: हालांकि, अभी लोकसभा चुनावों की तारीख का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन फिर भी चुनावों को देखते हुए दिल्ली में राजनीतिक मौसम गरमाने लगा है। BJP की दिल्ली इकाई ने मंगलवार को सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) पर दिल्ली के लोगों को फोन करके झूठी अफवाह फैलाने का आरोप लगाया। BJP का आरोप है कि ‘AAP’ के सदस्य लोगों को फोन करके गलत जानकारियां दे रहे हैं कि BJP उनके नाम मतदाता सूची से हटा रही है।

BJP की दिल्ली इकाई ने एक संवाददाता सम्मेलन में दो लोगों की कथित बातचीत का ऑडियो जारी किया। ऑडियो में एक को ‘AAP’ का कथित कार्यकर्ता और दूसरे को शहर का नागरिक बताया गया है। ऑडियो क्लिप में कॉलर को दूसरे व्यक्ति से ये कहते हुए सुना जा सकता है कि भाजपा के कारण उसका वोट मतदाता सूची से हटा दिया गया था और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की वजह से उसका नाम फिर से मतदाता सूची में जोड़ा गया है।

BJP नेता मनोज तिवारी ने कहा, ‘‘मैं विश्वास नहीं कर सकता कि ‘AAP’ और केजरीवाल इतना नीचे गिर सकते हैं।'' उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल सहित AAP नेताओं ने "अफवाह" फैला दी थी कि दिल्ली में 30 लाख वोट हटा दिए गए थे लेकिन RTI के जवाब ने इसे गलत साबित कर दिया। उन्होंने कहा कि असल में दिल्ली में वोटों की संख्या में 1.5 लाख की बढ़ोतरी हुई है।

मनोज तिवारी ने कहा कि ‘हमने दिल्ली सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्कूलों में छात्रों के माता-पिता का विवरण इकट्ठा करने के कदम का विरोध किया था। अब, AAP के वॉलिंटियर्स मतदाताओं को कॉल कर वोटर सूची से उनका नाम हट जाने के लिए बीजेपी को दोषी ठहरा रहे हैं और ये कहते हुए श्रेय ले रहे हैं कि केजरीवाल ने उनके नाम वापस सूची में जोड़े है।’

(इनपुट-भाषा)

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Manoj Tiwari says AAP volunteers making phone calls to voters, spreading rumours against BJP