Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. मुंबई: रिश्तेदार का इलाज कराने गया...

मुंबई: रिश्तेदार का इलाज कराने गया था युवक, हॉस्पीटल की MRI मशीन में फंसकर हुई दर्दनाक मौत

इस मामले में डॉक्टर, एक वार्ड ब्वॉय और एक महिला सफाई कर्मी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है...

Bhasha
Reported by: Bhasha 28 Jan 2018, 18:15:20 IST

मुंबई: मुंबई के एक अस्पताल के एमआरआई कक्ष में कथित रूप से अत्यधिक मात्रा में तरल ऑक्सीजन सांस से अंदर ले लेने से 32 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज बताया कि राजेश मारू की कल शाम मध्य मुम्बई स्थित एक सरकारी अस्पताल में मौत हो गई। इस मामले में चिकित्सक, एक वार्ड ब्वाय और एक महिला सफाई कर्मी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि मारू अपने एक रिश्तेदार की एमआरआई स्कैन कराने के लिए अस्पताल गए थे। उन्होंने बताया कि मारू चिकित्सक के निर्देशानुसार मरीज को स्कैन के लिए एमआरआई वार्ड ले गए। वहां एक ऑक्सीजन सिलेंडर लीक हो गया।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने दावा किया कि ऑक्सीजन तरल रूप में थी जो कि जहरीली होती है। पीड़ित ने अत्यधित मात्रा में तरल आक्सीजन सांस के जरिए अंदर ले ली जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि इस घटना में मरीज प्रभावित नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि अग्रिपाड़ा पुलिस ने चिकित्सक, वार्ड ब्वाय और एक महिला सफाईकर्मी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 के तहत एक मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। मामले में आगे की जांच जारी है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: मुंबई: रिश्तेदार का इलाज कराने गया था युवक, हॉस्पीटल की MRI मशीन में फंसकर हुई दर्दनाक मौत