Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. माजेरहाट पुल हादसा: हादसे में...

माजेरहाट पुल हादसा: हादसे में मृतकों की संख्या तीन हुई

कोलकाता के दक्षिणी हिस्से में माजेरहाट पुल का एक हिस्सा ढहने के बाद उसके मलबे में से गुरूवार को एक और शव निकाला गया जिसके बाद इस हादसे में मृतकों की संख्या तीन हो गयी है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 06 Sep 2018, 11:15:10 IST

कोलकाता: कोलकाता के दक्षिणी हिस्से में माजेरहाट पुल का एक हिस्सा ढहने के बाद उसके मलबे में से गुरूवार को एक और शव निकाला गया जिसके बाद इस हादसे में मृतकों की संख्या तीन हो गयी है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मृतक की पहचान मुर्शिदाबाद जिला निवासी श्रमिक गौतम मंडल (45) के तौर पर की गयी है जो मंगलवार को पुल ढहने के बाद से एक और मजदूर प्रणब डे के साथ लापता था। उन्होंने कहा कि मंडल माजेरहाट पुल के पास चल रही मेट्रो रेल विस्तार परियोजना में रसोइये के रूप में काम करता था। परियोजना के लिए इलाके में खुदाई की गयी है और चारों तरफ निर्माण सामग्री बिखरी पड़ी है। इससे पहले बुधवार को सौमन बाग का शव मिला था। घटना में घायल 24 लोगों में से 11 को बुधवार को छुट्टी दे दी गयी 13 का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है। (सीएम केजरीवाल को एथलीट की खरी-खोटी, कहा-जब जरूरत थी तो फोन तक नहीं उठाया )

मंडल का शव मिलने के बाद एनडीआरएफ के जवान घटनास्थल से चले गये वहीं राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के कर्मियों ने क्रेन आदि के साथ दुर्घटना स्थल पर बचाव कार्य जारी रखा। एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने कहा कि हम अपना अभियान बंद कर रहे हैं क्योंकि अब लगता है कि अंदर कोई नहीं है। राज्य सरकार ने घटना के कारणों की जांच करने के लिए मुख्य सचिव मलय डे के नेतृत्व में समिति का गठन किया है। डायमंड हार्बर रोड को बंद कर दिया गया है और सुबह से हजारों लोग भारी यातायात जाम में फंसे हैं।

कोलकाता पुलिस के यातायात विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘हमने शहर में आने वाले और यहां से जाने वाले वाहनों को अन्य रास्तों पर मोड़ दिया है।’’ पुलिस ने हादसे के सिलसिले में अज्ञात लोगों के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया है। यह 2013 के बाद से शहर में पुल ढहने की तीसरी घटना है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: Majerahat bridge accident Three killed in the accident