Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. अनोखा मैच: यहां महिलाएं साड़ी में...

अनोखा मैच: यहां महिलाएं साड़ी में खेल रही है क्रिकेट टेस्ट सीरीज

आपने टीवी की स्क्रीन पर क्रिकेट तो बहुत देखा होगा लेकिन गांव के इस मैदान पर पिच बनाकर टेस्ट सीरीज खेलना और वो भी साड़ी पहनकर अपने आप में भी एक अलग ही दास्तां बयां करता है।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 26 Jan 2018, 19:35:59 IST

मंडला.(मध्यप्रदेश): आपने टीवी की स्क्रीन पर क्रिकेट तो बहुत देखा होगा लेकिन गांव के इस मैदान पर पिच बनाकर टेस्ट सीरीज खेलना और वो भी साड़ी पहनकर अपने आप में भी एक अलग ही दास्तां बयां करता है। हम बात कर रहे है मध्यप्रदेश के मंडला के ग्राम चमरवाही जनपद पंचायत नैनपुर की। यहां तीन दिनों से ग्रामीण महिलाओं के बीच क्रिकेट का अनोखा मैच चल रहा है।

क्रिकेट में महिलाओं का पदार्पण वो भी प्रदेश के एक छोटे सी जनपद पंचायत में साबित करता है कि महिलाएं भी किसी से कम नहीं है। मंडल के जिला पंचायत सीइओ सुजान रावत ने अपने फेसबुक पर पोस्ट कर बताया कि महिलाओं की क्रिकेट प्रतियोगिता का आज फ़ाइनल है, तो मैं सीधे उनका उत्साह वर्धन करने पहुंच गया बिना किसी औपचारिक आमंत्रण के। क्रिकेट में महिलाओं का पदार्पण और वो भी मंडला जैसे जिले के ग्रामीण क्षेत्र में ये साबित करता है कि कोई  किसी से कम नहीं है,बस आवश्यकता एक अवसर की होती है। 

उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि ग्राम चमरवाही जनपद पंचायत नैनपुर में आयोजित इस मैच के लिए आयोजन समीति और ग्राम पंचायत को शुभकामनाएं। इनके उत्साह को देखते हुए जल्द ही ज़िला स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित करेंगे।

रिपोर्ट इनपुट: प्रतीक खेड़कर

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: अनोखा मैच: यहां महिलाएं साड़ी में खेल रही है क्रिकेट टेस्ट सीरीज