Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय श्रीदेवी को मध्यप्रदेश विधान सभा नहीं...

श्रीदेवी को मध्यप्रदेश विधान सभा नहीं देगी श्रद्धांजलि, ये है वजह

यहीं नहीं बीते दौर के अभिनेता शशि कपूर का नाम भी श्रद्धांजलि सूची से हटा दिया गया है। इस खबर के मीडिया में आने के बाद से ही श्रीदेवी के समर्थकों और उनके चाहने वालों में गुस्सा देखने को मिल रहा है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 28 Feb 2018, 7:29:34 IST

नई दिल्ली: दुबई में फैमिली वेडिंग अटेंड करने गयी बॉलीवुड की नामी अभिनेत्री श्रीदेवी का बीते शनिवार को निधन हो गया। उनकी मौत होटल के बाथरूम में हुई थी। दुबई में ही श्रीदेवी के शव का पोस्टमार्टम किया गया जिसमें खुलासा हुआ है कि उनकी मौत बाथटब में डूबने से हुई है। साथ ही इस बात का भी खुलासा हुआ है कि श्रीदेवी ने शराब पी रखी थी। उनकी मौत की खबर फैलते ही पूरा देश उन्हें अपने-अपने तरीके से श्रद्धांजलि दे रहा है लेकिन मध्यप्रदेश की विधानसभा ने उन्हें श्रद्धांजलि देने से इंकार कर दिया है। ऐसा करने के पीछे की वजह बेहद चौंकाने वाली है। दरअसल यह फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि मौत से पहले श्रीदेवी ने शराब पी रखी थी।

यहीं नहीं बीते दौर के अभिनेता शशि कपूर का नाम भी श्रद्धांजलि सूची से हटा दिया गया है। इस खबर के मीडिया में आने के बाद से ही श्रीदेवी के समर्थकों और उनके चाहने वालों में गुस्सा देखने को मिल रहा है। उल्लेखनीय है कि विधानसभा में पहले दिन दिवंगत हस्तियों को श्रद्धांजलि दी जाती है। सोमवार को बजट सत्र का पहला दिन था। उस दिन राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का अभिभाषण होना था, इसलिए सदन में निधन उल्लेख नहीं किया गया।

मंगलवार के लिए जो कार्य सूची बनी, उसमें पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी के अलावा 11 अन्य नाम थे। इनमें फिल्म अभिनेता शशि कपूर और अभिनेत्री श्रीदेवी का भी नाम था लेकिन दोपहर बाद जब यह खबर आई कि श्रीदेवी की मौत बाथटब में डूबने की वजह से हुई है तब उनका नाम हटाने का फैसला लिया गया। हालांकि यह नहीं बताया गया कि शशि कपूर का नाम सूची में से क्यों हटाया गया।

ऐसा पहली बार हुआ है जब आखिरी पलों में निधन उल्लेख सूची में बदलाव किया गया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक भाजपा अभिनेत्री के मौत को लेकर किसी सियासी मामले में नहीं फंसना चाहती है। जिस तरह से मीडिया में खबरें आ रही हैं और बयानबाजी हो रही है राज्य सरकार इसमें नहीं पड़ना चाहती इसलिए श्रीदेवी का नाम हटाया गया है।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन