Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. मध्य प्रदेश: शिवपुरी में 11 लोग...

मध्य प्रदेश: शिवपुरी में 11 लोग नदी में बहे, चट्टान पर फंसे 34 लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

आज छुट्टी का दिन था और यहां लोगों का जमावड़ा था। तभी नदी का पानी बढ़ने लगा और इन्हें भागने का मौका ही नहीं मिला।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 16 Aug 2018, 0:05:15 IST

शिवपुरी: मध्यप्रदेश के शिवपुरी शिवपुरी में पिछले करीब 9 घंटे से 34 लोग पार्वती नदीं के बहाव में फंसे हुए हैं। पार्वती नदी में बुधवार शाम अचानक जलस्तर बढ़ने से 11 लोग बह गए। करीब 34 अब भी पानी के बीच फंसे हुए हैं। पिछले साढ़े 9 घंटो से भूखे-प्यासे ये लोग जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। अंधेरा हो जाने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन रुक गया है। मौके पर NDRF की टीम पहुंच चुकी है और सेना की टीम को भी मौके पर भेजा जा रहा है। तेज बहाव और अंधेरे की वजह से राहत और बचाव के काम में मुश्किलें आ रही हैं। पहले हेलिकॉप्टर और बाद में रस्सी के सहारे बचाने की कोशिश भी कामयाब नहीं हो पाई हैं। लोग चट्टान पर एक-दूसरे का हाथ थामें हुए बैठे हैं। पूरी रात लोगों को तेज लहरों के बीच जिंदगी और मौत की जंग लड़नी पड़ रही है। अभी तक 1 हेलिकॉप्टर रेस्क्यू में लगा हुआ है। 3 से 4 और हिलिकॉप्टर्स को रेस्क्यू के लिए तैयार किया गया है। (यह खबर रात 12 बजे अपडेट हुई है)

शिवपुरी में हुए हादसे पर केंद्र सरकार भी नजर रखे हुए है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की है। इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बताया कि सात लोगों को रेस्क्यू करा लिया गया है बाकी लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। घटनास्थल पर लाइटिंग की व्यवस्था की गई है ताकि रेस्क्यू ऑपरेशन सुचारू तौर पर चले। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि गृह मंत्री और रक्षा मंत्री से भी उनकी बात हुई है और लोगों को बचाने की हरसंभव कोशिश की जा रही है।

बताया जाता है कि बड़ी संख्या में पर्यटक यहां पर पिकनिक मनाने आए थे। उस वक्त वहां पर पानी बिल्कुल नहीं था। बताया जाता है कि अचानक से वहां सैलाब आ गया। बचने के लिए ऊंची चट्टानों पर चले गए। देखते ही देखते चारों ओर पानी भर गया। इसके बाद लोगों ने राहत और बचाव के लिए लोग गुहार लगाने लगे।

बताया जाता है कि ये जगह पिकनिक स्पॉट है। यहां लोग अक्सर मौज मस्ती के लिए आते हैं। आज छुट्टी का दिन था और यहां लोगों का जमावड़ा था। तभी नदी का पानी बढ़ने लगा और इन्हें भागने का मौका ही नहीं मिला।

वहीं शिवपुरी की डीएम शिल्पा ने बताया कि 8 लोगों को हेलिकॉप्टर के जरिए रेस्क्यू करा लिया गया है। बाकी लोगों का भी रेस्क्यू कराया जा रहा है। डीएम ने बताया कि आज अचानक बारिश के चलते वहां पानी आ गया हालांकि लोगों को चेतावनी भी गई थी कि वहां नहीं जाएं। चेतावनी के बावजूद लोग नहीं माने और पिकनिक मनाने चले गए। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: मध्य प्रदेश: शिवपुरी में 11 लोग नदी में बहे, चट्टान पर फंसे 34 लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी: Madhya Pradesh: 25 people stranded on the rock Parvati river Shivpuri, rescue operations continue