Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. पूरे देश में निकलेगी अटल की...

पूरे देश में निकलेगी अटल की अस्थि कलश यात्रा, मोदी-शाह ने सौंपे कलश

हिंदुस्तान की राजनीति के भीष्म पितामह अटल बिहारी वाजपेयी इस धरती से भले ही विदा हो गए लेकिन यादों में वो हमेशा हर हिंदुस्तानी के जेहन में जिंदा रहेंगे। उनकी ओजपूर्ण वाणी, उनके फैसले, उनकी नेतृत्व सदियों तक भारत के इतिहास की अमिट यादों में रहेगा। आज अटल जी की अस्थि कलश यात्रा दिल्ली से हिंदुस्तान के कोने-कोने तक जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 22 Aug 2018, 12:47:18 IST

नई दिल्ली: हिंदुस्तान की राजनीति के भीष्म पितामह अटल बिहारी वाजपेयी इस धरती से भले ही विदा हो गए लेकिन यादों में वो हमेशा हर हिंदुस्तानी के जेहन में जिंदा रहेंगे। उनकी ओजपूर्ण वाणी, उनके फैसले, उनकी नेतृत्व सदियों तक भारत के इतिहास की अमिट यादों में रहेगा। आज अटल जी की अस्थि कलश यात्रा दिल्ली से हिंदुस्तान के कोने-कोने तक जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के बीजेपी अध्यक्षों को अटल जी के 36 अस्थि कलश सौंपे। खास बात ये है कि आज का ये कार्यक्रम दिल्ली के 11, अशोक रोड पर बीजेपी के पुराने मुख्यालय पर हुआ, वो जगह जो कभी अटल जी का कर्मक्षेत्र था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार सुबह साढ़े दस बजे 11 अशोक रोड पहुंचे और वहां पर वाजपेयी के दिनों को याद किया। भाजपा के सभी केंद्रीय पदाधिकारी, प्रमुख केंद्रीय मंत्री व नेताओं के साथ सभी प्रदेशों व केंद्र शासित प्रदेशों के पार्टी अध्यक्ष वहां पर प्रधानमंत्री ने हाथों से अटल अस्थि कलश ग्रहण कर अपने अपने राज्यों में ले जाएंगे। भाजपा हर राज्य में अटल अस्थि कलश यात्रा निकालेगी ताकि लोग श्रद्धांजलि दे सकें।

भाजपा अपने नेता को श्रद्धांजलि देने के लिए राज्यों की राजधानियों के साथ जिला, तालुका और ग्राम पंचायत स्तर पर प्रार्थना सभा कर प्रस्ताव पारित कर श्रद्धांजलि देगी। सूत्रों के अनुसार अटलजी को याद करते हुए भाजपा नेतृत्व अपना लोकसभा चुनावों का अभियान का आगाज भी यहीं से कर सकता है। पार्टी की चुनावी तैयारियों का एक बड़ा हिस्सा भी यहीं से काम करेगा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: पूरे देश में निकलेगी अटल की अस्थि कलश यात्रा, मोदी-शाह ने सौंपे कलश - Modi-Shah hand over urns with Vajpayee ashes to all state BJP chiefs for immersion