Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय Hindi Breaking News Updates Sept 25:...

Hindi Breaking News Updates Sept 25: जानें, देश-दुनिया से दिनभर के बड़े अपडेट्स के बारे में

इंडिया टीवी हिंदी न्यूज पर पाएं राजनीति, चुनाव, खेल, मनोरंजन, बिजनेस, लाइफस्टाइल और अन्य क्षेत्रों से जुड़ी देश-दुनिया की ताजा खबरें।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 28 Sep 2018, 19:22:05 IST

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज हिंदी आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Breaking News of September 25:

02:20 pm: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सैन्य बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया, ऑपरेशन जारी

02:14 pm: भारतीय वायुसेना ने हिमाचल प्रदेश से दो जर्मन नागरिकों की जान बचाई।

01:54 pm: न्यूजीलैंड की प्रधान मंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने संयुक्त राष्ट्र असेंबली हॉल में अपनी तीन महीने की बेटी को लाकर रचा इतिहास।

01:51 pm: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भंटार में स्थानीय प्रशासन के साथ एक समीक्षा बैठक आयोजित की।

01:31 pm: उत्तराखंड: भारी बारिश के चलते टनकपुर-पिथौरागढ़ के रास्ते बंद।

01:23 pm: भोपाल: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित, अध्यक्ष अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद।

12:47 pm: सुप्रीम कोर्ट ने विधायकों पर वकील के रूप में अभ्यास करने पर प्रतिबंध लगाने की याचिका को खारिज किया।

12:33 pm: 

12:28 pm: ​उच्चतम न्यायालय ने उत्तर प्रदेश सरकार को ताजमहल के संरक्षण पर एक दृष्टि पत्र (विजन डॉक्यूमेंट) जमा करने के लिए दी गई अवधि 15 नवंबर तक के लिए बढ़ाई।

12:21 pm: उच्चतम न्यायालय ने भाजपा सांसद मनोज तिवारी को निर्देश दिया कि वह दिल्ली में सीलिंग के मुद्दे पर एक न्यूज चैनल से बातचीत में किए गए दावों पर स्पष्टीकरण दें।

12:18 pm: उच्चतम न्यायालय ने भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद मनोज तिवारी को एक हफ्ते के भीतर हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया। दिल्ली में सीलिंग के मामले में शीर्ष अदालत ने तिवारी के खिलाफ अवमानना नोटिस जारी किया था।

12:12 pm: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने जानकारी देते हुए कहा कि 50 ट्रेकर्स के समूह जिनमें आईआईटी रुड़की के छात्र शामिल हैं, लाहुल-स्पीति के सिसु क्षेत्र में सुरक्षित हैं।

11:50 am: हिमाचल प्रदेश: लाहौल-स्पीति जिले के पिंगडोम ला से भारतीय वायु सेना द्वारा दो जर्मन नागरिकों को बचाया गया। दो दिनों से बर्फबारी में फंसे थे। वायुसेना ने आज सुबह 6 बजे ऑपरेशन लॉन्च किया और दोनों को सफलतापूर्वक बचाया लिया गया।

11:41 am: जम्मू-कश्मीर के तंगधार में सर्जिकल स्ट्राइक में शामिल लांस नायक संदीप सिंह शहीद, 2 घुसपैठियें ढेर।

11:22 am: सुप्रीम कोर्ट ने जेल सुधार पर उपायों के लिए पूर्व सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश अमिताव रॉय की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति का गठन किया। समिति को सरकारी अधिकारियों द्वारा सहायता दी जाएगी और वह समय-समय पर सुप्रीम कोर्ट के समक्ष रिपोर्ट दर्ज करेगी।

11:17 am: यह सिर्फ शुरुआत है, अगले 2-3 महीनों में और अधिक रोचक चीजें सामने आएगी: राहुल गांधी ने अमेठी में सोशल मीडिया स्वयंसेवकों से राफले सौदे के बारे में बात करते हुए।

10:46 am: दागी नेताओं के चुनाव लड़ने पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला। कोर्ट ने चार्जशीट के आधार पर नेताओं के चुनाव लड़ने पर रोक से इनकार किया है। हालांकि कोर्ट कि अपने नेताओं का आपराधिक रिकॉर्ड बेवसाइट पर डाले पार्टीयां। 

10:29 am: दिल्ली: पुलिस अपराध शाखा ने बिंदापुर में एक अवैध शराब कारखाने को छापा मारकर सिल किया। आरोपी नकली कैंटीन स्टोर विभाग (सीएसडी) लेबल लगाकर शराब बेचता था। इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। कारखाने का मालिक फरार है।

10:17 am: हिमाचल प्रदेश: मंडी जिले में भारी बारिश के बाद स्थिती में सुधार।

09:55 am: वाराणसी: बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों और एक मरीज के रिश्तेदारों के बीच झगड़े के बाद बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी की गई।

09:48 am: असम के बारपेटा में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.7 मापी गई तीव्रता।

09:36 am: वित्त मंत्री अरुण जेटली आज सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

09:29 am: हिमाचल प्रदेश: किन्नौर जिले के पंगी गांव में कार के खाई में गिरने से 2 लोगों की मौत। शवों को खाई से बाहर निकालने के लिए पुलिस दल तैनात किया गया है। 

09:12 am: फोर्ड के कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि नए टैरिफ से बचने के लिए चीन में कारों का उत्पादन बढ़ा सकती है कंपनी।

08:39 am: यूरोपीय संघ ईरान के साथ तेल और अन्य व्यवसाय को अमेरिकी प्रतिबंधों से बचाने के लिए कानूनी इकाई स्थापित करेगी।

08:15 am: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने नशीले पदार्थों पर न्यूयोर्क में उच्च स्तरीय बैठक के दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को कहा कि मैं भारत से प्यार करता हूं, मेरे दोस्त पीएम नरेंद्र मोदी को अभिवादन कहियेगा। 

07:13 am: पाकिस्तान सरकार ने नीलम नदी के पानी को नीलम-झेलम परियोजना के लिए इस्तेमाल करने के फैंसले के बाद पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर के मुजफ्फराबाद शहर में पानी की भारी कमी के चलते लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन।

07:13 am: तमिलनाडु से बीजेपी अध्यक्ष डॉ तमिलिसई सुंदाराजन ने प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना- 'आयुष भारत' जैसी हेल्थकेयर योजनाएं शुरू करने के लिए नोबल शांति पुरस्कार 2019 के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नामित किया। सुंदाराजन ने लोगों से प्रधानमंत्री को नामांकित करने में शामिल होने की भी अपील की है।

07:13 am: जम्मू-कश्मीर: बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी के बाद सेना का सर्च ऑपरेशन जारी। किसी के घायल होने की खबर नहीं।

06:46 am: दिल्ली में मंगलवार को पेट्रोल की कीमत 82.86, डीजल 74.12 रुपए प्रति लीटर, मुंबई में पेट्रोल 90.22, डीजल 78.69 रुपए प्रति लीटर

06:34 am: क्रोएशिया के कप्तान लुका मोड्रिक ने बेस्ट फीफा फुटबॉल प्लेयर का अवॉर्ड जीता।

06:13 am: इलाहाबाद: एनसीसी कैंप में फूड प्वाइजनिंग के कारण 25 कैडेट अस्पताल में भर्ती।

06:05 am: हरियाणा: फतेहाबाद के कुलान इलाके में नाबालिग लड़की ने एक व्यक्ति के खिलाफ बलात्कार और दो लोगों के खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस का कहना है कि पीओसीएसओ अधिनियम के तहत 3 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। जांच चल रही है।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन