Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. Hindi Breaking News Latest News Updates...

Hindi Breaking News Latest News Updates Sept 12: जानें, आज दिनभर के बड़े अपडेट्स के बारे में

Live Hindi Breaking News India: इंडिया टीवी हिंदी न्यूज पर पाएं राजनीति, चुनाव, खेल, मनोरंजन, बिजनस, लाइफस्टाइल और अन्य क्षेत्रों से जुड़ी देश-दुनिया की ताजा खबरें।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 12 Sep 2018, 18:47:42 IST

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज हिंदी आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।  

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Breaking News of September 12:

18:30 pm: पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की की पैरोल 3 दिन बढ़ी, पत्नी के अंतिम संस्कार के लिए बढ़ी पैरोल, बेटी और दामाद की पैरोल भी बढ़ी

5.51 pm: अगस्त में खुदरा महंगाई दर गिरकर 3.96 फीसदी हुई

05: 30 pm: पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिद्धू को रोडरेज मामले में सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

3:45 pm: अमेरिका में तूफान फ्लोरेंस के कारण 15 लाख लोगों को घर खाली करने के निर्देश

02:17 pm: पोलावरम परियोजना से मेरा जीवन फलदायी हो गया। यह राज्य की जीवन रेखा है क्योंकि यह पूरे राज्य में पानी प्रदान करेगी।यह एक महान पर्यटक आकर्षण होगा। मैं उन सभी की सराहना करता हूं जो इस पर काम कर रहे हैं: चंद्रबाबू नायडू पश्चिम गोदावरी जिले में पोलावारम परियोजना स्थल पर

02:06 pm: हमारे ऊपर रास्ते में कुत्तों के भौंकने और हमला करने की संभावना थी। और मुझे ये पता था कि वो तेंदुओं से डरते हैं। हमने तेंदुए का मूत्र अपने साथ लिया और उसने काम किया जिससे कु्त्तों ने आगे आने की हिम्मत नहीं की: सर्जिकल स्ट्राइक पर लेफ्टिनेंट जनरल आरआर निंबोकर, पूर्व नागोटा (जे एंड के) कोर कमांडर

01:43 pm: राजीव गांधी हत्या मामले के सभी अभियुक्तों को रिहा करने के निर्णय पर तमिलनाडु कैबिनेट राज्य मंत्री डी जयकुमार ने कहा कि कैबिनेट का निर्णय तमिलनाडु के लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करता है, इसलिए हम निश्चित रूप से मानते हैं कि आने वाले दिनों में सरकार एक अच्छा निर्णय लेगी।

01:37 pm: पंजाब में नन से बलात्कार मामले में जनवाड़ी स्त्री सभा के सदस्य सड़कों पर उतरे, रैली निकालकर जलंधर फ्रैंको मुलक्कल के बिशप की गिरफ्तारी की मांग की। 

01:22 pm: अगर वे (बीजेपी) सोचते हैं कि वे कांग्रेस से विधायकों को तोड़ सकते हैं तो ये उनके लिए बड़े आश्चर्य की बात होगी क्योंकि 7-8 से ज्यादा भाजपा विधायक बीजेपी छोड़ने और कांग्रेस-जेडी (एस) में आने के लिए ​तैयार हैं। लेकिन हम ऐसा नहीं करना चाहते क्योंकि यह अनैतिक है। लेकिन यदि बीजेपी ऐसा करना जारी रखती है तो हम चुप नहीं रह सकते: डीजी राव, कटक कांग्रेस अध्यक्ष

01:10 pm: कोई कांग्रेस नहीं छोड़ रहा। मीडिया में दिखाए गए सभी नाम मेरे और पार्टी के नेताओं के संपर्क में हैं: कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव।

12:43 pm: न्यायालय ने कोरेगांव-भीमा हिंसा मामले में कार्यकर्ताओं की नजरबंदी की अवधि 17 सितंबर तक बढ़ाई।

12:17 pm: उत्तर प्रदेश के बिजनौर में केमिकल फैक्ट्री में सिलेंडर ब्लास्ट, 6 की मौत, 3 गंभीर रूप से घायल।

11:55 am: पुतिन ने रूस-जापान के बीच बिना किसी पूर्व शर्त वाले शांति समझौत को इस साल के अंत तक होने की उम्मीद जताई।

11:41 am: दिल्ली उच्च न्यायालय ने पेट्रोल और डीजल के उचित मूल्य के विनियमन की मांग के लिए एक पीआईएल पर केंद्र के लिए निर्देश जारी करने से इंकार कर दिया। न्यायालय का कहना है कि इससे बड़े आर्थिक मुद्दों से जुड़े नीतिगत मामले में हस्तक्षेप नहीं कर सकता। 

11:30 am: अफगानिस्तान के नंगारहर में सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने आत्मघाती बम विस्फोट में 68 लोगों के मरने और 128 के घायल होने की पुष्टि की।

11:15 am: चीन के पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने उत्तराखंड में पिछले महीने कम से कम तीन बार वास्तविक नियंत्रण की लाइन का किया उल्लंघन।

10:40 am: पश्चिम बंगाल- बिहार में भूकंप के झटके कोलकाता, सिलिगुड़ी , मालदा में भूकंप, कटिहार में 30 सेकेंड तक महसूस किए गए भूकंप के झटके।

10:12 am: किसी भी देश को इस तरह के गंभीर खतरे का सामना करना पड़ रहा है जिसका सामना अभी भारत कर रहा है। हमारे पड़ोसी निष्क्रिय नहीं बैठे हैं। चीन अपनी वायु सेना का आधुनिकीकरण कर रहा है: एयर चीफ बीएस धनोआ

10:11 am: शुरुआती सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपए में 72.85 की गिरावट दर्ज की गई

08:42 am: कुलसुम के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए शरीफ, पुत्री व दामाद को मिला पैरोल,लाहौर पहुंचे।

07:25 am: ठाणे: मुम्ब्रा के शिला फाटा में खान परिसर में गोदाम में लगी आग।

06:55 am: जम्मू-कश्मीर, हरियाणा में भूकंप के झटके।

06:28 am: दिल्ली: हेड कांस्टेबल राम अवतार को बीती रात जैतपुर क्षेत्र में अज्ञात दुश्मनों ने गोली मारी

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Live Hindi Breaking News Latest Updates India World Sports Business Bollywood September 12