Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय Hindi Breaking News Latest News Updates...

Hindi Breaking News Latest News Updates Jan 28: जानें, देश-दुनिया से दिनभर के बड़े अपडेट्स के बारे में

Hindi Breaking News India: इंडिया टीवी हिंदी न्यूज पर पाएं राजनीति, चुनाव, खेल, मनोरंजन, बिजनेस, लाइफस्टाइल और अन्य क्षेत्रों से जुड़ी देश-दुनिया की ताजा खबरें।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 29 Jan 2019, 6:29:50 IST

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest News Updates and Breaking News of January 28:

02:19 PM: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में एक कार सोमवार को एक खड्ड में गिर गई, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और 8 अन्य घायल हो गए। ये लोग एक विवाह समारोह के सिलसिले में जा रहे थे। मृतक की पहचान रवि के रूप में हुई है।

01:58 PM: बेंगलुरू मेट्रो स्टेशन पर स्वचलित सीढ़ी से 50 फीट नीचे मुख्य सड़क पर गिरने के बाद एक 18 महीने की बच्ची की मौत हो गई। एक अधिकारी ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी। बच्ची का नाम हसीनी था। वह अपने दादा के साथ थी।

01:32 PM: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में सरकारी अस्पताल के चिकित्सक ने फांसी के फंदे से झूलकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या की वजह अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निरोधक) अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज होने की बात सामने आ रही है। पुलिस आत्महत्या के कारण की जांच कर रही है।

01:14 PM: बिहार के वैशाली जिले के जंदाहा थाना क्षेत्र में पुलिस ने रविवार की रात एक घर में छापेमारी कर 50 कार्टन (पेटी) विदेशी शराब बरामद की है। बरामद शराब की कीमत करीब छह लाख रुपये आंकी गई है।

12:46 PM: उत्तर-पूर्वी ऑस्ट्रेलिया में रविवार को भारी बारिश के चलते आयी भयावह बाढ़ में कई इलाकों का संपर्क टूट गया और बड़ी संख्या में किसान फंसे हुए हैं। बाढ़ में कई पशुओं के भी बहने की आशंका है। इलाके के एक प्रमुख नदी का जलस्तर 118 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ चुका है। 

12:22 PM: नेपाल छात्र संघ ने संसद में सत्तारूढ़ दल द्वारा राष्ट्रीय चिकित्सा शिक्षा विधेयक को मंजूरी दिए जाने के विरोध में रविवार को देश के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली का पुतला फूंका। नेपाल छात्र संघ मुख्य विपक्षी दल नेपाली कांग्रेस की युवा शाखा है। 

12:03 PM: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के गोपीगंज थाना क्षेत्र के धनीपुर गांव में कथित जमीन विवाद को लेकर रविवार रात विवाह समारोह के दौरान दिनेश चंद्र मिश्रा (46) को पड़ोसी वीरेंद्र मिश्रा ने गोली मार दी और मौके से फरार हो गया। इस हमले में दिनेश चंद्र मिश्रा की मौत हो गई।

11:51 AM: राम मंदिर की सुनवाई टलने पर बोले केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, कहा- 'देश के लोगों को उम्मीद है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा। एक नागरिक के तौर पर मैं कहना चाहूंगा कि यह मुद्दा पिछले 70 सालों से लंबित है, इसे जल्द से जल्द हल किया जाना चाहिए।'

11:34 AM: बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के गोबरहिया में लकड़ी तस्करों द्वारा दो सुरक्षाकर्मियों की हत्या मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस की एक स्पेशल टीम इस मामले में जांच कर रही है।

11:08 AM: सऊदी अरब ने सुरक्षा गार्ड की हत्या के दोषी पाए गए यमन के चार लोगों को रविवार को मौत की सजा दी। आधिकारिक सऊदी प्रेस एजेंसी ने गृह मंत्रालय के एक बयान के हवाले से बताया कि इन चारों ने एक कंपनी में बतौर सुरक्षा गार्ड काम करने वाले पाकिस्तानी व्यक्ति से लूट करने के बाद उसकी हत्या कर दी थी।

10:41 AM: कर्नाटकः मैसूर जिले में आज सुबह एक बाघ के हमले में 40 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। 

10:27 AM: दक्षिणी पेरू में शादी के जश्न के दौरान एक होटल की दीवार ढह जाने से कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई। सिविस डिफेंस प्रमुख जॉर्ज चावेज ने बताया कि दक्षिणी पेरु के अबानकाय स्थित अलहांब्रा होटल में नाच-गा रहे दर्जनों लोग मलबे में दब गए।

10:12 AM: उत्तर प्रदेश में सोमवार को शीतलहर तेज हो गई है और प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश होने की भी खबरें हैं। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी।

09:57 AM: जम्मू एवं कश्मीर के बडगाम जिले में सोमवार को एक पुलिसकर्मी ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिला पुलिस लाइन में हेड कॉंस्टेबल मुहम्मद शफी मीर ने अपनी सर्विस राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर दी।

09:47 AM: 33.51 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा के साथ दिल्ली के IGI एयरपोर्ट से दो भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया गया।

09:31 AM: बढ़त के साथ हुई शेयर बाजार के नए सप्ताह की शुरुआत, सेंसेक्स 74.08 अंक (0.21%) और निफ्टी 11.90 अंक (0.11%) की तेजी के साथ क्रमशः 36,099.62 और 10,792.45 पर खुला।

09:16 AM: बुलंदशहर हिंसाः गिरफ्तार आरोपी प्रशांत नट की पत्नी ने आरोप लगाया है कि इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह का मोबाइल फोन पुलिस टीम ने खुद ही उनके घर पर रखा था। बता दें कि प्रशांत नट के घर से कल इंस्पेक्टर सुबोध का मोबाइल बरामद किया गया था।

08:42 AM: कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने जींद के सोमनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। सुरजेवाला जींद विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है।

08:24 AM: राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण का स्तरः एयर क्वॉलिटी इंडेक्स के मुताबिक, लोधी रोड इलाके में पीएम 2.5 का स्तर 178 यानी 'मध्यम' और पीएम 10 का स्तर 201 यानी 'खराब' स्थिति में है।

07:52 AM: बुर्किना फासो में रविवार को हुए एक ‘आतंकवादी हमले’ में 10 लोगों की मौत हो गई। सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि करीब 10 सशस्त्र लोगों ने सिकिरे गांव में रविवार सुबह एक आतंकवादी हमला किया जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई और दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

07:33 AM: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद की स्वाट व पुलिस टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दो माह पूर्व गोरखपुर-कप्तानगंज मार्ग पर दिनदहाड़े कैश वैन से असलहा के बल पर अब तक की सबसे बड़ी रकम की हुई लूट के आरोप में वांछित चल रहे 50,000 रुपये के इनामिया चौथे लुटेरे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

06:28 AM: उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक मुठभेड़ में पुलिस का एक सिपाही और एक बदमाश की मौत हो गई। 2016 में पुलिस में भर्ती हुए हाथरस जिले के मूल निवासी सिपाही हर्ष चौधरी शातिर बदमाश शिव अवतार उर्फ शिविया के साथ बछरायूं इलाकाके इंद्रपुर गांव में हुई मुठभेढ़ में शहीद हो गए। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन