Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. Hindi Breaking News Latest News Updates...

Hindi Breaking News Latest News Updates Jan 22: जानें, आज दिनभर के बड़े अपडेट्स के बारे में

Hindi Breaking News India: इंडिया टीवी हिंदी न्यूज पर पाएं राजनीति, चुनाव, खेल, मनोरंजन, बिजनेस, लाइफस्टाइल और अन्य क्षेत्रों से जुड़ी देश-दुनिया की ताजा खबरें।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 22 Jan 2019, 19:05:27 IST

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest News Updates and Breaking News of January 22:

05:01 PM: उत्तराखंडः भारी बारिश की वजह से चमोली जिले के गोपेश्वर में सरस्वकी शिशु मंदिर स्कूल का भवन ढहा।

04:44 PM: मॉरिशस के प्रधानमंत्री पी. जगन्नाथ ने सपरिवार पहुंचकर काशी विश्वनाथ के दर्शन किए। लगभग पौने 4 बजे से सवा 4 बजे तक मंदिर में रहकर पूजा की।  शाम को गंगा आरती में भी शिरकत कर सकते हैं।

04:02 PM: वाराणसी: 15वें प्रवासी भारतीय दिवस समारोह में मुख्य अतिथि बनकर आए मॉरीशस के पीएम प्रविन्द्र जगन्नाथ और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच द्विपक्षीय वार्ता शुरू।

03:11 PM: एक ही मंच पर 9 पीएम बैठे हैं, एनडीए में पीएम के लिए केवल नरेंद्र मोदी उम्मीदवार हैं, मोदीजी की सरकार विकास का कारखाना है, मगर कलकत्ते में जो ममता सरकार है ना वो ट्रांसफॉर्मर जल गया हैः अमित शाह

11:46 AM: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में सोमवार को तेज बारिश के बीच बिजली गिरने से 50 वर्षीय किसान गोविन्द सिंह उर्फ बीधा की मौत हो गई।

11:21 AM: बिहार के भोजपुर जिले के संदेश थाना क्षेत्र में एक विवाहिता को सोन नदी के सारीपुर श्मसान घाट ले जाकर चिता सजाकर जिंदा जलाने की कोशिश करने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस के त्वरित कार्रवाई के बाद विवाहिता को बचा लिया गया। संदेश के थाना प्रभारी अवधेश कुमार ने बताया कि बचरी गांव निवासी भगवान ठाकुर की पुत्री लक्ष्मी देवी का विवाह 10 साल पहले संदेश के रहने वाले रविन्द्र ठाकुर के साथ हुआ था। आरोप है कि लक्ष्मी को ससुराल में प्रारंभ से ही प्रताड़ित किया जाता रहा है।

10:53 AM: जम्मू संभाग में मंगलवार को लगातार बारिश और कश्मीर घाटी में हल्की से मध्यम बर्फबारी हुई। बुधवार से मौसम में सुधार की संभावना है।

10:34 AM: जम्मू एवं कश्मीर में भूस्खलन और बर्फबारी और जवाहर सुरंग इलाके में हिमस्खलन होने की खबरें आने के बाद मंगलवार को जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बंद कर दिया गया है। स्थिति का जायजा लेने के लिए एक टीम रवाना कर दी गई है।

10:11 AM: वेस्ट बैंक के नेबलस में इस्राइली सैनिकों ने एक फिलीस्तीनी को गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई। फिलीस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

09:46 AM: रूस से क्रीमिया को अलग करने वाले केर्च जलडमरूमध्य में 2 पोतों में आग लगने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। मीडिया में मंगलवार को आई खबरों के मुताबिक इन पोतों के चालक दल के सदस्यों में भारत, तुर्की एवं लीबिया के नागरिक थे।

09:16 AM: इंडोनेशिया के तट पर मंगलवार तड़के 6.1 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए लेकिन सुनामी की कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है।

08:53 AM: चीन के शेयर बाजार मंगलवार को गिरावट के साथ खुले। शंघाई कंपोजिट सूचकांक 0.03 प्रतिशत की कमजोरी के साथ 2,609.64 पर खुला।

08:24 AM: मेक्सिको के कैनकन शहर के एक घर में 3 हमलावरों ने 7 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी।

07:43 AM: वेनेजुएला में सुरक्षा बलों ने मंगलवार को नेशनल गार्ड कमांड के सैनिकों के विद्रोह को काबू कर लिया। वहीं उच्चतम न्यायालय ने विपक्ष नियंत्रित कांग्रेस के नए बागी नेतृत्व को गैरकानूनी करार दिया। 

07:11 AM: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के डिक्की जिले में एक कोयला खदान में हुए गैस धमाके में तीन कर्मियों की मौत हो गई है।

06:52 AM: दक्षिण-पश्चिम पाकिस्तान में सोमवार को एक ट्रक से टकराने के बाद एक बस में आग लग गई, जिसमें कम-से-कम 24 लोगों की मौत हो गई।

06:30 AM: बिहार में बांका जिले के नगर थाना क्षेत्र से पुलिस ने कोलकाता के साल्टलेक सिटी थाना क्षेत्र से करीब 10 लाख रुपये मूल्य के हीरा चोरी मामले के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। नगर थाना के पुलिस निरीक्षक राजेश झा ने सोमवार को बताया कि कोलकाता के साल्टलेक सिटी थाना क्षेत्र से आई पुलिस ने बांका जिला पुलिस की मदद से रविवार की रात हीरा चोरी के आरोप में पथलकडिया गांव निवासी अनिरुद्ध यादव को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी यादव बांका में अपने ससुराल में छिपा हुआ था। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Hindi Breaking News Latest Updates India World Sports Business Bollywood January 22