Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. Hindi Breaking News Jan 17: जानें,...

Hindi Breaking News Jan 17: जानें, आज दिनभर के बड़े अपडेट्स के बारे में

Hindi Breaking News India: इंडिया टीवी हिंदी न्यूज पर पाएं राजनीति, चुनाव, खेल, मनोरंजन, बिजनेस, लाइफस्टाइल और अन्य क्षेत्रों से जुड़ी देश-दुनिया की ताजा खबरें।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 17 Jan 2019, 17:54:35 IST

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest News Updates and Breaking News of January 17:

05:35 PM: शिमला: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर और वीरभद्र सिंह के समर्थकों के बीच कांग्रेस दफ्तर में जमकर चले लात-घूंसे, कई कार्यकर्ता घायल 

04:54 PM: गुजरात: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च पहुंचे। इस मेडिकल इंस्टीट्यूट का आज ही उद्घाटन हुआ है।

04:18 PM: अभी तक मेरे भाई के बेटे आकाश पार्टी में गैर-राजनीतिक ढंग से कार्य करते थे लेकिन अब मैं उन्हें पार्टी के मूवमेंट में शामिल करुंगी और उन्हें सीखने का मौका दूंगी: मायावती

04:12 PM: लखनऊ के कुछ कार्यक्रमों में मेरे साथ रहे मेरे बड़े भाई के बेटे आकाश आनंद को सस्ती व नीची राजनीति के लिए गलत ढ़ंग से दिखाया गया, बसपा ऐसी सस्ती राजनीति पर चुप बैठने वाली नहीं है, हम इन चीजों का मुंह तोड़ जवाब देंगे: मायावती

04:11 PM: कई विपक्षी और दलित-विरोधी और जातिवादी नेता बीएसपी और सपा के गठबंधन से डरे हुए हैं और इसलिए कई साजिश कर रहे हैं। कुछ जातिवादी व दलित विरोधी टीवी चैनलों से संपर्क करके गलत खबरे दिखा कर षडयंत्र कर रहे हैं: बसपा सुप्रीमो मायावती

03:45 PM: गणतंत्र दिवस की तैयारियों के मद्देनजर 18 जनवरी और 20-26 जनवरी के बीच दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर सेवाएं बाधित रहेगी।

02:08 PM: पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने देश के प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार को बृहस्पतिवार को आदेश दिया कि वह विपक्ष के नेता बिलावल भुट्टो जरदारी और सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह पर लगाया गया यात्रा प्रतिबंध हटाए। 

01:57 PM: थाइलैंड, बेलारूस की उस मॉडल को प्रत्यर्पित कर रहा है जिसने पिछले साल दावा किया था कि उसके पास डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिकी राष्ट्रपति चुने जाने में रूस का हाथ होने के सबूत हैं। प्रत्यर्पित की जा रही मॉडल और अन्य लोगों को थाईलैंड में सेक्स प्रशिक्षण सेमिनार आयोजित करने के मामले में इसी सप्ताह दोषी ठहराया गया था।

01:44 PM: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को बृहस्पतिवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) से छुट्टी दे दी गई। उन्हें श्वसन नली में दिक्कत के चलते एम्स में भर्ती कराया गया था। अस्पताल सूत्रों के मुताबिक उन्हें बुधवार को आईसीयू में भेज दिया गया था।

01:21 PM: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जनवरी को टेली कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दक्षिण गोवा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे। भाजपा के लोकसभा सांसद नरेंद्र सवाइकर ने बुधवार को बताया कि पणजी से करीब 35 किलोमीटर दूर स्थित दक्षिण गोवा के मडगांव शहर में एक स्कूल मैदान पर होने वाले कार्यक्रम में बूथ स्तर के करीब 4,000 कार्यकर्ता भाग लेंगे।

12:57 PM: अभिनेता कार्तिक आर्यन एक अभियान के लिए समर्थन जुटा रहे हैं जिसमें लोगों से देश में महिलाओं के विरुद्ध हिंसामुक्त माहौल बनाने की अपील की गई है।

12:44 PM: मध्य प्रदेश की व्यापारिक नगरी इंदौर में बुधवार की रात को कारोबारी संदीप अग्रवाल उर्फ संदीप तेल (38) की अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने कई संदिग्धों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है।

12:28 PM: बिहार के सुपौल जिले के किशुनपुर थाना क्षेत्र में गुरुवार की सुबह पर्यटकों से भरी एक टूरिस्ट बस ने सड़क के किनारे एक ट्रक में टक्कर मार दी। इस घटना में करीब 10 पर्यटक घायल हो गए। बस भूटान से गया जा रही थी।

12:14 PM: बिहार के नालंदा जिले के इस्लामपुर थाना क्षेत्र में बुधवार की देर रात ग्रामीणों ने चोर के संदेह में तीन लोगों की जमकर पिटाई कर दी। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि अन्य दो लोग बुरी तरह जख्मी हो गए हैं। पुलिस के अनुसार, बरडीह गांव निवासी मृत्युंजय कुमार और मिथिलेश सिंह के घर में ताला तोड़कर तीन लोग चोरी करने की नियत से घुस गए। इसी दौरान आहट सुनकर आसपास के लोग जग गए और तीनों चोरों को पकड़ लिया और उनकी लाठी-डंडे से जमकर पिटाई कर दी।

11:56 AM: साइबर सुरक्षा विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि अमेरिका में आंशिक सरकारी कामबंदी से सरकार के संवेदनशील विभागों पर हैकिंग का खतरा है।

11:47 AM: अमेरिका में आंशिक संघीय कामबंदी से प्रभावित कर्मचारियों को स्पेन के एक प्रख्यात शेफ की मानवीय सहायता संस्था सूप और सैंडविच वितरित कर रही है।

11:22 AM: डॉलर के मुकाबले रुपया गुरुवार को पिछले सत्र से नौ पैसे की मजबूती के साथ 71.15 पर खुलने के बाद शुरुआती कारोबार के दौरान 71.18 पर बना हुआ था। पिछले सत्र में रुपया डॉलर के मुकाबले 71.21 पर बंद हुआ था। कमोडिटी विश्लेषक बताते हैं कि तेल आयातकों की डॉलर में लिवाली बढ़ने से रुपया पिछले सत्र में कमजोर हुआ।

11:07 AM: जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में गुरुवार को नियंत्रण रेखा पर भारतीय व पाकिस्तानी जवानों के बीच गोलीबारी हुई।

10:57 AM: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में घने कोहरे के चलते ओवरटेक कर रही पिकअप वैन और ट्रकों के बीच हुयी टक्कर में चार लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई है जबकि एक ट्रक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया।

10:31 AM: अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा है कि उत्तर कोरिया ने अपने परमाणु हथियारों को नष्ट करने के लिए अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाए हैं । अमेरिका इस मामले में अभी भी उत्तर कोरिया की कार्रवाई का इंतजार कर रहा है। ये परमाणु हथियार अमेरिका और क्षेत्र में अन्य देशों के लिए खतरा हैं।

10:17 AM: दक्षिणी जापान के एक छोटे द्वीप पर बृहस्पतिवार को एक ज्वालामुखी फट गया। देश की मौसम विज्ञान एजेंसी ने कहा कि इसके चलते क्षेत्र में हवा में भारी मात्रा में राख और धुआं फैल गया।

09:49 AM: देश के शेयर बाजारों के शुरुआती कारोबार में गुरुवार को मजबूती का रुख है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 9.45 बजे 89.78 अंकों की बढ़त के साथ 36,411.07 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 23.65 अंकों की मजबूती के साथ 10,913.95 पर कारोबार करते देखे गए।

08:52 AM: उत्तरी सीरिया के मनबिज शहर के एक बाजार में हुए शक्तिशाली धमाके में दो अमेरिका सेवाकर्मियों की मौत हो गई। अमेरिका के सैन्य अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है।

08:17 AM: केन्या के नैरोबी में स्थित एक होटल परिसर में हुए जिहादी हमले में मृतक संख्या बढ़कर बुधवार को 21 हो गई। पुलिस प्रमुख जोसेफ बोइनेट ने बताया कि मृतक संख्या 14 से बढ़कर 21 हो गई है। पीड़ितों में केन्या के 16, अमेरिका का एक, ब्रिटेन का एक और अफ्रीकी मूल के दो सदस्य हैं।

07:41 AM: अमेरिका के जॉर्जिया से एक युवक को व्हाइट हाउस और वाशिंगटन में कई अन्य संघीय इमारतों पर हमले की साजिश के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

06:52 AM: ग्रीस के प्रधानमंत्री एलेक्सिस सिप्रास के खिलाफ संसद में लाया गया अविश्वास प्रस्ताव औंधे मुंह गिर गया।

06:29 AM: माली में नाइजर सीमा के करीब मध्य मेनाका क्षेत्र में बंदूकधारियों ने दो गांवों पर हमला कर दिया और कम से कम 10 लोगों की हत्या कर दी। अजावद आत्म रक्षा समूह के मोहम्मद अग अलबाचर ने बुधवार को बताया कि बूदंकधारी हमलावरों ने मेनाका से करीब 40 किलोमीटर दूर दो गांवों पर मंगलवार को हमला कर दिया। हमलावरों ने बुजुर्गों समेत 10 आम लोगों और कुछ सुरक्षाकर्मियों की हत्या कर दी। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Hindi Breaking News Latest Updates India World Sports Business Bollywood January 17