Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय Hindi Breaking News Jan 05: जानें,...

Hindi Breaking News Jan 05: जानें, देश-दुनिया से दिनभर के बड़े अपडेट्स के बारे में

Hindi Breaking News India: इंडिया टीवी हिंदी न्यूज पर पाएं राजनीति, चुनाव, खेल, मनोरंजन, बिजनेस, लाइफस्टाइल और अन्य क्षेत्रों से जुड़ी देश-दुनिया की ताजा खबरें।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 05 Jan 2019, 15:21:28 IST

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest News Updates and Breaking News of January 05:

02:50 PM: प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट कोर्ट ने विजय माल्या को 'आर्धिक अपराधी' घोषित कर दिया है।

02:00 PM: पंजाब नेशनल बैंक के साथ दो अरब डॉलर के धोखाधड़ी मामले के फरार मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने भारत लौटने से इनकार कर दिया है। प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट कोर्ट में नीरव मोदी की ओर से कहा गया कि उसने कुछ गलत नहीं किया है, वो सुरक्षा कारणों से भारत नहीं लौट सकता। 

01:15 PM: लखनऊ में IAS ऑफिसर बी चंद्रकला के आवास पर CBI ने रेड मारी है। अवैध खनन मामले को लेकर CBI छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। 

12:30 PM: पीएम मोदी ने झारखंड के पलामू से कांग्रेस पर खूब निशाना साधा। पीएम ने कहा कि कांग्रेस किसानों के लिए संवेदनशील नहीं है।

12:00 PM: 12:00 PM: उत्तराखंड सरकार ने राज्य में विशेष रूप से उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में भारी बर्फबारी और बारिश की संभावना जताने वाली मौसम विभाग, देहरादून की रिपोर्ट के बाद सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट जारी किया है।

11:30 AM: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खराब रोशनी के कारण रोकना पड़ा।

10:40 AM: उत्तरी पोलैंड के कोस्ज़ालीन शहर में एक कमरे में आग लगने से पांच किशोरियों की जलकर मौत हो गई और एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। 

10:00 AM: जम्मू-श्रीनगर हाईवे को भारी मात्रा में बर्फबारी की वजह से बंद कर दिया गया है।

09:40 AM: केरल के DGP लोकनाथ बेहरा ने बताया कि कन्नूर हिंसा मामले में बीती रात 33 लोगों को हिरासत में लिया गया है। पथानमथिट्टा जिले में हमला करने के मामले में अभी तक 76 मुकदमें लिखे जा चुके हैं। अभी तक कुल 25 को रिमांड पर लिया गया है, 204 को हिरासत में और 110 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

09:00 AM: NCP के प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि "हमने तय किया है कि महाराष्ट्र की 40 लोकसभा सीटों पर NCP और कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ेंगी। हालांकि, राज्य की शेष 8 लोकसभा सीटों के लिए निर्णय लिया जाना बाकी है।

08:00 AM: केरल के कन्नूर में हुई हिंसा के मामले में बीती रात पुलिस ने 20 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारियां शुक्रवार की रात को की गईं।

07:15 AM: आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट ने YSR कांग्रेस चीफ वाई एस जगन मोहन रेड्डी पर हमले की जांच को NIA को सौंप दिया है। बता दें कि जगन मोहन रेड्डी पर 25 दिसंबर को हमला हुआ था, जिसके लिए मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स ने 31 दिसंबर को NIA की जांच के आदेश दिए थे।

06:30 AM: UP STF ने एटा में असलहा बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मौके से 71 देसी तमंचे बरामद किए हैं।

06:00 AM: समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता रईस शेख ने दावा किया है कि मुंबई में सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर मुस्लिम मरीजों से सर्जरी से पहले दाढ़ी कटवाकर आने को कहते हैं। शेख ने इस परंपरा को बंद करने का अनुरोध किया है। हालांकि, सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ने ही इस बयान के लिए शेख और सपा पर पलटवार कर धर्म की राजनीति करने का आरोप लगाया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन