Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. Hindi Breaking News Jan 04: जानें,...

Hindi Breaking News Jan 04: जानें, देश-दुनिया से दिनभर के बड़े अपडेट्स के बारे में

Hindi Breaking News India: इंडिया टीवी हिंदी न्यूज पर पाएं राजनीति, चुनाव, खेल, मनोरंजन, बिजनेस, लाइफस्टाइल और अन्य क्षेत्रों से जुड़ी देश-दुनिया की ताजा खबरें।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 04 Jan 2019, 15:40:44 IST

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest News Updates and Breaking News of January 04:

03:19 PM:राफेल सौदे के लिए कुल 74 बैठकें की गई उसके बाद जाकर सौदा फाइनल हुआ, सुप्रीम कोर्ट हमारी सरकार की राफेल डील से संतुष्ट: निर्मला सीतारमण

03:15 PM: कांग्रेस राफेल विमानों की कीमत प्रति विमान 526 करोड़ किस आधार पर बता रही है? कांग्रेस हर बार राफेल के अलग-अलग दाम बताती हैः निर्मला सीतारमण

01:57 PM: जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में शुक्रवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने एक नागरिक को गोली मार दी। इस घटना में नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गया है।

01:29 PM: नोएडा स्थित नियो अस्पताल मैं उपचार के दौरान एक महिला की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई, इस मामले में उसके ससुर ने अस्पताल के डॉक्टरों के खिलाफ लापरवाही के कारण मौत का मुकदमा दर्ज कराया है। महिला गर्भवती थी और उसका DNC कराने के लिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

01:16 PM: केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राम मंदिर मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर अदालत की कार्यवाही में बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगाया है। स्मृति ईरानी ने आज कहा कि कांग्रेस को राम मंदिर मुद्दे पर अपने वकीलों के जरिए राजनीति नहीं करनी चाहिए क्योंकि यह लोगों की आस्था का सवाल है।

12:57 PM: दिल्ली में शुक्रवार की सुबह कोहरे की वजह से दृश्यता गिर जाने के चलते 11 ट्रेनें देर से पहुंचीं, हालांकि न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्री सेल्सियस रहा। सुबह साढ़े पांच बजे पालम एवं सफदरजंग में दृश्यता क्रमश: शून्य एवं 400 मीटर रही। सुबह साढ़े आठ बजे दोनों स्थान पर दृश्यता 50 एवं 400 मीटर रही। रेलवे के प्रवक्ता के मुताबिक, कोहरे के चलते 11 ट्रेनें देरी से दिल्ली पहुंचीं और औसत देरी 2 से 3 घंटे की रही।

12:31 PM: पाकिस्तान के एक वरिष्ठ पत्रकार ने बृहस्पतिवार को कहा कि हाल ही में कुछ बड़े लोगों की हत्या के मामलों की जांच की मांग करने वाले उनके एक ट्वीट के लिए उन्हें ट्विटर की ओर से नोटिस मिला है। ट्विटर ने इसे स्थानीय कानूनों का उल्लंघन करार दिया है। 

12:19 PM: मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में अगले दो दिनों में सामान्य से भारी बर्फबारी की संभावना के मद्देनजर स्थानीय लोगों और पर्यटकों से ऊपरी इलाकों पर नहीं जाने की सलाह दी है।

12:03 PM: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में शुक्रवार तड़के घने कोहरे के कारण 15 से ज्यादा वाहन एक-दूसरे से टकरा गए। इस दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

11:52 AM: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में स्टील कंपनी के एक कर्मचारी से 12.91 लाख रुपये कथित तौर पर लूटने के आरोप में पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

11:31 AM: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में 18 वर्षीय एक युवक को चार वर्षीय एक बच्चे के यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 

11:03 AM: उत्तर प्रदेश के नोएडा के सर्राफाबाद गांव में शुक्रवार को तड़के लगी भीषण आग से करीब 150 झुग्गियां जलकर खाक हो गईं और एक व्यक्ति झुलस गया। आग पर काबू पाने में 14 दमकल गाड़ियों को 3 घंटे का वक्त लगा। 

10:37 AM: झारखंड के पलामू जिले में सुरक्षा बलों ने एक माओवादी को गिरफ्तार किया और लातेहार जिले में अन्य नक्सल विरोधी अभियानों में विस्फोटक जब्त किया गया है। 

10:12 AM: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक गैस स्टेशन में आग लगने के कारण तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 27 अन्य लोग घायल हो गए। 

09:56 AM: रूस के मैग्नीतोगोर्स्क शहर में एक इमारत में हुए धमाके के चार दिन बाद बचावकर्मियों ने मलबे में दबे लोगों को तलाशने का अभियान खत्म कर दिया है।

09:41 AM: अमेरिका में फ्लोरिडा हाइवे पर बृहस्पतिवार को सामान से लदे ट्रकों और दो यात्री वाहनों के बीच टक्कर के बाद सड़क पर फैले डीजल में आग लगने से सात लोगों की मौत हो गई।

09:07 AM: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष पद से शुक्रवार को स्वास्थ्य संबंधी कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया।

08:38 AM: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 4 जनवरी को अमेठी पहुंच रहे हैं। इस दौरे को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा है।

08:13 AM: महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले में गत महीने ईसाइयों की एक सभा पर हमला करने के आरोप में कम से कम 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

07:46 AM: महाराष्ट्र सरकार ने गुरुवार को राज्य में 931 और गांवों के ‘सूखा प्रभावित’ होने की घोषणा की। इस घोषणा से इन गांवों को कई लाभ और छूट प्राप्ता होंगी। 

07:21 AM: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में डासना जेल के 77 वर्षीय एक कैदी की एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। उस पर एक बच्ची का यौन शोषण करने का आरोप था।

06:47 AM: दिल्ली में एक नाबालिग छात्रा का उसके सहपाठी ने कथित रूप से यौन उत्पीड़न किया और आरोपी के 2 मित्रों ने इस कथित घटना का वीडियो बनाया। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। 

06:28 AM: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के उपनगर चेंबूर में गुरुवार को बिल्डर संजय अग्रवाल ने गोली मारकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। इसके पीछे वित्तीय परेशानियों का संदेह है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Hindi Breaking News Latest Updates India World Sports Business Bollywood January 04