Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. Hindi Breaking News Latest News Updates...

Hindi Breaking News Latest News Updates Dec 31: जानें, देश-दुनिया से दिनभर के बड़े अपडेट्स के बारे में

Hindi Breaking News India: इंडिया टीवी हिंदी न्यूज पर पाएं राजनीति, चुनाव, खेल, मनोरंजन, बिजनेस, लाइफस्टाइल और अन्य क्षेत्रों से जुड़ी देश-दुनिया की ताजा खबरें।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 31 Dec 2018, 23:35:16 IST

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest News Updates and Breaking News of December 31:

02:12 PM: उत्तर प्रदेश के भदोही के गोपीगंज में एक सवारी गाड़ी के अनियंत्रित होकर पलट जाने से उस पर सवार तीन लोगों की मौत हो गयी तथा 12 अन्य घायल हो गये।

01:57 PM: राजस्थान के चूरू, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, झुंझुनूं, सीकर, भरतपुर जिलों में शीतलहर का प्रकोप और कड़ाके की सर्दी के चलते जनजीवन प्रभावित हुआ है। भीलवाड़ा में न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

01:37 PM: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सादाबाद क्षेत्र में डम्पर वाहन की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार मां-बेटी की मौत हो गयी तथा दो अन्य लोग जख्मी हो गये।

01:11 PM: भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने झारखंड में बांग्लादेशी घुसपैठियों और साइबर अपराध का मुद्दा सोमवार को लोकसभा में उठाते हुए कहा कि असम की तर्ज पर झारखंड में भी राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) लागू करना चाहिए ताकि अवैध रूप से रह रहे विदेशी नागरिकों चिन्हित करके वापस भेजा सके।

12:52 PM: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया से अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाने की प्रक्रिया धीमी करने का आदेश दिया है। यह दावा एक रिपब्लिकन सांसद सेन लिंजी ग्राहम ने किया है।

12:31 PM: राज्यसभा की कार्यवाही सोमवार को शुरू होने के कुछ मिनटों के भीतर ही हंगामे के चलते दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

12:17 PM: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपनी बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना को आम चुनाव में शानदार जीत पर बधाई दी और देश के विकास के लिये भारत के निरंतर समर्थन का भरोसा दिया।

11:57 AM: रूस के माग्नीतोगोस्र्क शहर में एक इमारत में हुए गैस विस्फोट से दो लोगों की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए।

11:18 AM: नए वर्ष के मौके पर राज्यसभा में एक जनवरी को अवकाश रहेगा और इसकी घोषणा सोमवार को सुबह उच्च सदन की बैठक शुरू होने पर की गयी। 

11:07 AM: घरेलू शेयर बाजार की शुरुआती बढ़त और अमेरिकी मुद्रा में नरमी के बीच सोमवार को अंतर बैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले 20 पैसे बढ़कर 69.75 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया। मुद्रा कारोबारियों ने कहा कि अन्य प्रमुख विदेशी मुद्राओं के मुकाबले डॉलर में कमजोरी से रुपये को समर्थन मिला।

10:38 AM: कांगो में रविवार को राष्ट्रपति चुनाव के दौरान पूर्वी साउथ-किवू प्रांत में हुई हिंसा में एक पुलिस अधिकारी और एक चुनाव अधिकारी सहित चार लोगों की मौत हो गई। विपक्षी उम्मीदवार फेलिक्स त्शिसकेदी के प्रचार से जुड़े लोगों ने यह जानकारी दी।

10:14 AM: माल्टा से दूर समुद्र में लकड़ी की एक जर्जर नौका पर सवार 69 प्रवासी लोगों के एक समूह को रविवार को बचाया गया। नौसेना ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 49 अन्य लोग अब भी समुद्र में फंसे हैं और इंतजार कर रहे हैं कि कोई देश उनकी नौका को अपने देश में आने की अनुमति दे।

09:36 AM: राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार सुबह ठिठुरन भरी रही। यहां का न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 3.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।

09:08 AM: बिहार की राजधानी पटना तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में सोमवार को मौसम साफ है तथा धूप निकली है। इस बीच, चल रही ठंडी हवाओं के कारण पटना सहित राज्य के करीब सभी हिस्सों में ठंड बढ़ गई है। बिहार के गया का सोमवार को न्यूनतम तापमान 2.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

08:44 AM: मणिपुर में सेना पर 2015 में हुए हमले में वांछित 2 लाख के इनामी उग्रवादी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सेना पर किए गए हमले में 18 सैन्यकर्मी शहीद हुए थे। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। 

08:11 AM: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के रतनपुर थाना अंतर्गत ग्रामीण अंचल नेवसा में एक ही परिवार के तीन लोगों की रविवार को मौत हो गई। वहीं दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

07:23 AM: समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने तीन तलाक विधेयक का रविवार को यहां समर्थन किया। उन्होंने इस विधेयक को लेकर केन्द्र सरकार का स्वागत किया है। हलांकि समाजवादी पार्टी ने इस विधेयक का लोकसभा में विरोध किया था।

06:42 AM: तमिलनाडु में एचआईवी पीड़ित उस युवक ने रविवार को दम तोड़ दिया जिसका खून एक गर्भवती महिला को चढ़ाया गया था। अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि महिला के एचआईवी वायरस से संक्रमित हो जाने की बात पता चलने के बाद 19 वर्षीय इस युवक ने चूहा मारने की दवा खा ली थी।

06:27 AM: गुजरात के कच्छ जिले में भचाऊ के पास रविवार को सड़क हादसे में एक ही परिवार के 10 सदस्यों की मौत हो गई। यह परिवार एक एसयूवी में सवार था और उनकी गाड़ी 2 ट्रकों के बीच आ गई थी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Hindi Breaking News Latest Updates India World Sports Business Bollywood December 31