Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. मुंबई के परेल में क्रिस्टल टावर...

मुंबई के परेल में क्रिस्टल टावर में भीषण आग, 4 लोगों की मौत 22 अन्य घायल

मुंबई में एक गगनचुंबी इमारत में बुधवार को भयंकर आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई और 22 घायल हो गए। परेल स्थित 17 मंजिली क्रिस्टल टावर बिल्डिंग की 12वीं मंजिल में आग लग गई, जिसके बाद यह ऊपर की मंजिलों में फैल गई।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 22 Aug 2018, 15:04:57 IST

 

 

मुंबई: मुंबई में एक गगनचुंबी इमारत में बुधवार को भयंकर आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई और 22 घायल हो गए। परेल स्थित 17 मंजिली क्रिस्टल टावर बिल्डिंग की 12वीं मंजिल में आग लग गई, जिसके बाद यह ऊपर की मंजिलों में फैल गई। इस इमारत में 100 से अधिक लोग रहते हैं। आग 13वीं मंजिल तक तुरंत फैल गई और फ्लैट्स में फैल गई, जिससे इमारत में रह रहे 100 से अधिक लोग फंस गए।

मुंबई फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की 12 गाड़ियां और अन्य उपकरण भेजे। दमकल विभाग के कर्मियों ने इमारत में रह रह कई परिवारों के फंसे 20 लोगों को सकुशल बाहर निकाला। आग लगने के सटीक कारण की जांच की जा रही है। अधिकारियों को लगता है कि शॉर्ट-सर्किट की वजह से आग लगी हो सकती है।

मृतकों में दो पीड़ितों की पहचान शुभदा शेलके (62), बबलू शेख (36) के रूप में हुई है। दो अन्य लोगों की पहचान की जा रही है। अधिकारियों ने कहा कि घायलों में से एक दमकल विभाग का कर्मी संदीप मांजरे, नौ पुरुष और छह महिलाएं शामिल हैं। घटनास्थल पर पहुंचे मुंबई मेयर विश्वनाथ महादेश्वर ने कहा कि इस संबंध में जांच शुरू की जाएगी कि क्या इमारत में सुरक्षा उल्लंघन किया गया, जिस वजह से आग लगी। कुछ निवासियों ने संवाददाताओं को बताया कि इमारत में निकासी द्वारों पर आग बुझाने के कोई उपकरण नहीं थे।

 

 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: Level-2 fire has broken out in Crystal Tower near Hindmata Cinema in Parel area