Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. घोटालेबाजों को सजा दिलाने कानून कड़ा...

घोटालेबाजों को सजा दिलाने कानून कड़ा किया जाएगा : अरुण जेटली

सरकारी पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में हुए 11,300 करोड़ रुपये के घोटाला का जिक्र किए बगैर वित्तमंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को कहा कि घोटालेबाजों को सजा दिलाने के लिए भारतीय कानून को सख्त किया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 24 Feb 2018, 23:49:58 IST

नई दिल्ली: सरकारी पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में हुए 11,300 करोड़ रुपये के घोटाला का जिक्र किए बगैर वित्तमंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को कहा कि घोटालेबाजों को सजा दिलाने के लिए भारतीय कानून को सख्त किया जाएगा। पीएनबी घोटाले पर अपने पहले सार्वजनिक बयान में जेटली ने इस हफ्ते की शुरुआत में कहा था कि घोटालेबाजों को कानून के कटघरे में खड़ा करना सरकार की जिम्मेदारी है। 

जेटली ने ईटी वैश्विक व्यापार सम्मेलन में शनिवार को कहा, "भारतीय कारोबारियों को नैतिक कारोबार सीखना होगा। जो लोग इससे भटकते हैं, उन्हें न केवल व्यापार और नागरिक कानूनों का सामना करना पड़ेगा, बल्कि ऐसे अपराधियों पर आपराधिक कानून के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।"उन्होंने यह भी कहा कि व्यवसाय करने के दौरान भारतीय उद्योगों को नैतिकता की जिम्मेदारी भी लेनी चाहिए और इस बारे में आत्मचिंतन करना चाहिए। 

वित्तमंत्री ने कहा, "सरकारें क्या कर रही हैं, इस पर हमेशा नजर रखी जाती है, लेकिन अब भारतीय उद्योग को अपने भीतर झांकने की जरूरत है।" उन्होंने कहा कि उद्योग, चार्टर्ड अकाउंटेंट के साथ मिलकर, कई सालों से काम कर रहे थे और कई तरह की फर्जी कंपनियां बनाकर घोटाला कर रहे थे और कर नहीं चुका रहे थे। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: घोटालेबाजों को सजा दिलाने कानून कड़ा किया जाएगा : अरुण जेटली: law will be tightened to punish scamsters says arun jaitley