Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय एक महीने में पीएम मोदी की...

एक महीने में पीएम मोदी की दूसरी केरल यात्रा, राष्‍ट्र को समर्पित किया रिफाइनरी विस्तार परिसर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (27 जनवरी) केरल पहुंचे, जहां उन्होंने एकीकृत भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) के रिफाइनरी विस्तार परिसर का अनावरण किया।

IANS
IANS 27 Jan 2019, 16:46:49 IST

कोच्चि: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (27 जनवरी) केरल पहुंचे, जहां उन्होंने एकीकृत भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) के रिफाइनरी विस्तार परिसर का अनावरण किया। भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) का रिफाइनरी विस्तार परिसर पेट्रोलियम के क्षेत्र में आयात पर निर्भरता को कम करने के उद्देश्य से 'मेक इन इंडिया' की पहल है। ताकि आयात पर निर्भरता कम की जा सके। 

परिसर को राष्‍ट्र को समर्पित करने के दौरान पीएम मोदी के साथ मंच पर केरल के राज्‍यपाल पी सदाशिवम, मुख्‍यमंत्री पी विजयन और राज्‍य के कुछ अन्‍य नेता व अधिकारी मौजूद थे। यहां उन्होंने परिशोधन संयंत्र में पेट्रोरसायन परिसर और एत्तुमनूर में कौशल विकास संस्थान की आधारशिला भी रखी। इसके अलावा उन्होंने यहां इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के एलपीजी बॉटलिंग संयंत्र में स्तूपनुमा भंडारण सुविधा का भी उद्घाटन किया।

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि "हमने लोगों को सीधा एलपीजी सुविधा देने का काम किया। उज्जवला योजना दुनिया की ज्यादा एलपीजी मुहैया करवाने की योजना है। प्रधानमंत्री उर्जा गंगा ने गैस आधारित अर्थव्यवस्था में योगदान दिया।" उन्होंने कहा कि "उज्जवला योजना के तहत मई 2016 से करीब 6 करोड़ गरीब लोगों को एलपीजी कनेक्शन प्रोवाइड करवाए गए हैं। वहीं, करीब 1 करोड़ लोगों ने एलपीजी सब्सिडी छोड़ी है।"

प्रधानमंत्री का इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के स्टोरेज वेसल को समर्पित करने का भी कार्यक्रम है और फिर पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय द्वारा प्रायोजित एक कौशल विकास संस्थान की आधारशिला रखने के लिए कोट्टायम जिले के एट्ट्मन्नूर जाएंगे। बाद में शाम को, पीएम मोदी त्रिशूर में युवा मोर्चा की एक बैठक को संबोधित करेंगे जिसके बाद वह दिल्ली लौट आएंगे। बता दें कि इस महीने पीएम की ये दूसरी केरल यात्रा है।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National