Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर: हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए...

जम्मू-कश्मीर: हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए वायुसेना अधिकारी सिद्धार्थ वशिष्ठ और विक्रांत शेखावत का अंतिम संस्कार

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में एक हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए स्क्वाड्रन लीडर सिद्धार्थ वशिष्ठ और सार्जेंट विक्रांत सेहरावत का उनके गृह नगरों में पूरे सैन्य सम्मान के साथ शुक्रवार को अंतिम संस्कार किया गया।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 02 Mar 2019, 11:54:51 IST

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में एक हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए स्क्वाड्रन लीडर सिद्धार्थ वशिष्ठ और सार्जेंट विक्रांत सेहरावत का उनके गृह नगरों में पूरे सैन्य सम्मान के साथ शुक्रवार को अंतिम संस्कार किया गया। 

स्कवॉड्रन लीडर सिद्धार्थ वशिष्ठ (31) का अंतिम संस्कार चंडीगढ़ में किया गया। वायुसेना ने वायुसेना अधिकारियों, नागरिक प्रशासन और बड़ी संख्या में लोगों की उपस्थिति में गन सैल्यूट दिया। इस दौरान बड़ी संख्या में आम लोगों ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी। वशिष्ठ सशस्त्र बलों में सेवाएं देने वाले अपने परिवार की चौथी पीढ़ी के सदस्य थे। उनकी पत्नी भी भारतीय वायुसेना में स्क्वॉड्रन लीडर के रूप में सेवाएं दे रही हैं।वह 2010 में वायुसेना में शामिल हुए थे और केरल बाढ़ के दौरान बचाव कार्यों में भूमिका के लिये उन्हें बीते महीने प्रशस्ति मिला था। बीते साल जुलाई में उन्हें श्रीनगर में तैनात किया गया था और उनकी पत्नी आरती भी वहीं तैनात थीं।

विक्रांत शेखावत का अंतिम संस्कार हरियाणा के झज्जर जिले के बधानी गांव में किया गया। उनके परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं। इस दौरान मौजूद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सेहरावत को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि सरकार मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देगी।

इन दो पायलटों के अलावा हेलीकॉप्टर में सवार चार अन्य लोगों की भी मौत हो गई। इसके अलावा दुर्घटना में जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में एक स्थानीय निवासी की भी मौत हो गई।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।