Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. कोलकाता पुल हादसा: मृतकों की संख्या...

कोलकाता पुल हादसा: मृतकों की संख्या 3 हुई, बचाव कार्य समाप्त

राज्य सरकार ने मृतकों के प्रत्येक परिवारों को 5-5 लाख रुपये रुपये मुआवजा देने जबकि गंभीर रूप से घायल प्रत्येक व्यक्ति को एक-एक लाख रुपये देने की घोषणा की है।

IANS
Reported by: IANS 06 Sep 2018, 12:47:17 IST

कोलकाता: दक्षिण कोलकाता के माझेरहाट में पुल ढहने की घटना में जान गंवाने वाले एक और शख्स का शव गुरुवार को बरामद किया गया। अब दुर्घटना में मरने वालों की संख्या तीन हो गई है। पुलिस ने कहा कि बचाव कार्य बीती रात जारी रहा और शव सुबह करीब 6.30 बजे बरामद किया गया। पुलिस ने कहा, "यह शव मलबे के नीचे फंस गए गौतम मोंडोल का है।"

उन्होंने संदेह जताया कि वह उन दो मजदूरों में एक हैं जो मंगलवार दोपहर बाद पुल के ढहने के बाद से लापता थे। बचाव दल ने बुधवार देर रात प्रणब डे का शव बरामद किया था। दोनों पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले से हैं।

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के एक अधिकारी ने कहा, "बचाव कार्य समाप्त हो चुका है।" इस दुर्घटना में करीब 19 लोग घायल हुए और इनमें से ज्यादातर को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। दो लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

राज्य सरकार ने मृतकों के प्रत्येक परिवारों को 5-5 लाख रुपये रुपये मुआवजा देने जबकि गंभीर रूप से घायल प्रत्येक व्यक्ति को एक-एक लाख रुपये देने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को दुर्घटनास्थल का दौरा किया। दुर्घटना की जांच एक उच्च स्तरीय समिति करेंगी जिसकी अगुवाई राज्य के मुख्य सचिव मलय डे करेंगे।

ममता ने कहा कि मंगलवार को 54 साल पुराने पुल के ढहने की घटना में मारे गए सौमेन बाग के परिवार को पहले ही मुआवजे का चेक भेजा चुका है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: कोलकाता पुल हादसा: मृतकों की संख्या 3 हुई, बचाव कार्य समाप्त - Kolkata bridge collapse: Death toll climbs to 3, rescue operation concludes