Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय बोरवेल में 70 घंटों से फंसा...

बोरवेल में 70 घंटों से फंसा है दो साल का बच्चा, जिंदगी की उम्‍मीद के साथ बचाव कार्य जारी

पंजाब के संगरूर जिले में 150 फुट गहरे बोरवेल में गिरे दो साल के फतेहवीर को बचाने के लिए चलाया जा रहा अभियान करीब 70 घंटे बाद लगभग अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 09 Jun 2019, 14:50:02 IST

पंजाब के संगरूर जिले में 150 फुट गहरे बोरवेल में गिरे दो साल के फतेहवीर को बचाने के लिए चलाया जा रहा अभियान करीब 70 घंटे बाद लगभग अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि फतेहवीर मां-बाप की इकलौती संतान है। गुरुवार की शाम करीब चार बजे खेलने के दौरान वह इस्तेमाल न किए जा रहे बोरवेल में गिर गया। 

करीब सात इंच चौड़ा बोरवेल कपड़े से ढका हुआ था। दुर्घटनावश बच्चा इसमें गिर गया। उसकी मां ने बचाने का प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हो पायी। संगरूर के उपायुक्त घनश्याम थोरी ने बताया कि बचाव कार्य चल रहा है और यह अपने अंतिम चरण में है। इसके आज पूरा होने की संभावना है। 

उन्होंने बताया कि बच्चा बोरवेल में गिरते ही बेहोश हो गया था, इसलिए उसे खाना या पानी नहीं दिया जा सका। उसे ऑक्सीजन दी जा रही है। कैमरे के माध्यम से बच्चे की स्थिति पर नजर रख रहे अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने बच्चे के शरीर में कुछ हरकत देखी है। थोरी ने कहा कि बचाव कार्य उनकी निगरानी में हो रहा है। एनडीआरएफ ने बोरवेल में फंसे लोगों को निकालने में विशेषज्ञता रखने वाले एक अधिकारी को भेजा है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन