Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. बारिश से बर्बाद केरल का नवनिर्माण...

बारिश से बर्बाद केरल का नवनिर्माण होगा, यूएई देगा 10 करोड़ डॉलर: विजयन

विजयन ने बताया कि यूएई, जहां हजारों की संख्या में केरल के लोग रहते हैं, ने प्रधानमंत्री मोदी को सूचित किया है कि वह केरल को 10 करोड़ डॉलर की आर्थिक मदद देगा।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 21 Aug 2018, 15:42:00 IST

तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन ने मंगलवार को कहा कि संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने बाढ़ प्रभावित राज्य केरल के पुनर्निर्माण के लिए 10 करोड़ डॉलर की वित्तीय सहायता की प्रतिबद्धता जताई है। विजयन ने मीडिया को बताया कि यूएई, जहां हजारों की संख्या में केरल के लोग रहते हैं, ने प्रधानमंत्री मोदी को सूचित किया है कि वह केरल को 10 करोड़ डॉलर की आर्थिक मदद देगा।

उन्होंने कहा, "एक नया केरल बनाया जाना जरूरी है। आज की कैबिनेट बैठक में केंद्र को विस्तृत सूची भेजने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए कोष जरूरी है। यह केंद्र और अन्य एजेंसियों के अलावा विभिन्न स्रोतों के माध्यम से प्राप्त किया जाएगा।"

उन्होंने कहा, "केरल के प्रवासी हमारे लिए मदद का एक बड़ा स्रोत हैं। चूंकि उन्होंने मध्य पूर्व में जबरदस्त काम किया है, इसलिए इससे हमें सरकारों के बीच अच्छे संबंध बनाने में मदद मिली है।" समय से सहायता के लिए अमीरात का धन्यवाद देते हुए उन्होंने कहा, "आज सुबह यूएई के शाह ने हमारे प्रधानमंत्री को बताया और उन्होंने हमारे विधायक यूसुफ अली को इस बारे में सूचित किया।"

विजयन ने कहा, "हम राज्य के लिए एक विशेष पैकेज की मांग करेंगे।" वहीं, सोमवार तक मुख्यमंत्री राहत कोष में कुल योगदान 210 करोड़ रुपये आ चुका है, जबकि अतिरिक्त 160 करोड़ रुपये देने की प्रतिबद्धता जताई जा चुकी है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: बारिश से बर्बाद केरल का नवनिर्माण होगा, यूएई देगा 10 करोड़ डॉलर: विजयन