Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. VIDEO: देखें, मंदिर में नृत्य करते...

VIDEO: देखें, मंदिर में नृत्य करते हुए मशहूर कलाकार गीतानंदन का निधन

प्रस्तुति के दौरान जानेमाने कलाकार गीतानंदन की मौत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है...

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 29 Jan 2018, 16:21:59 IST

त्रिशूर: केरल से एक बेहद ही दर्दनाक खबर आई है। जाने-माने ओट्टनतुल्लल कलाकार कलामंडलम गीतानंदन निकटवर्ती इरिन्जालाक्कुडा में एक मंदिर में प्रस्तुति देते समय गिर गए और उनका निधन हो गया। पुलिस ने बताया कि कलामंडलम डीम्ड यूनिवर्सिटी ऑफ आर्ट ऐंड कल्चर में तुल्लल विभाग के सेवानिवृत्त प्रमुख गीतानंदन (58) को निकटवर्ती अस्पताल ले जाया गया जहां रविवार शाम उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। प्रस्तुति के दौरान गीतानंदन की मौत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

सोशल मीडिया पर मौजूद उनकी अंतिम प्रस्तुति की वीडियो क्लिप में दिखाई दे रहा है कि अवित्तातुर महाविष्णु मंदिर में प्रस्तुति देते समय हाथ जोड़े गीतानंदन संगीत यंत्र वादकों के सामने गिर गए। उन्हें इस तरह से गिरता देखकर दर्शक स्तब्ध रह गए। क्लिप में दिखाई दे रहा है कि जैसे ही वह प्रणाम करने के लिए झुके, तो फिर उठ नहीं पाए। गीतानंदन अपने पीछे अपनी पत्नी शोभना, बेटे सनलकुमार और बेटी श्रीलक्ष्मी को छोड़ गए हैं। गीतानंदन की पत्नी और बच्चे भी ओट्टन तुल्लल कलाकार हैं।

वर्ष 2000 में संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार और वर्ष 2010 में कलामंडलम् पुरस्कार समेत कई पुरस्कारों से नवाजे गए गीतानंदन ने 30 से अधिक मलयालम फिल्मों में भी काम किया था। गौरतलब है कि नृत्य एवं काव्य पाठ की एकल काव्य प्रस्तुति तुल्लल केरल की सबसे पुरानी कला विधाओं में से एक है। केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने गीतानंदन के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनका निधन राज्य के सांस्कृतिक जगत के लिए एक बड़ा नुकसान है। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीतला ने कहा कि गीतानंदन ऐसे कलाकार थे जिन्होंने तुल्लल को लोकप्रिय बनाया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Kerala: Ottanthullal Artist Kalamandalam Geethanandan passes away during temple performance