Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. केरल बाढ़: पीड़ितों की मदद के...

केरल बाढ़: पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया UAE, सहायता समिति गठित करने का दिया निर्देश

केरल में आए भीषण प्राकृतिक आपदा के बाद वहां हालात बेहद खराब हो गए हैं। नौ दिन से भारी बारिश और बाढ़ के चलते 357 लोगों की मौत हुई।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 18 Aug 2018, 21:46:19 IST

नई दिल्ली: केरल में आए भीषण प्राकृतिक आपदा के बाद वहां हालात बेहद खराब हो गए हैं। नौ दिन से भारी बारिश और बाढ़ के चलते 357 लोगों की मौत हुई। भूस्खलन और बाढ़ में गुरुवार को 106 जानें गईं। इस मुश्किल समय में अरब अमीरात के उप-राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने केरल के लोगों की सहायता के लिए लोगों को आने के लिए कहा है। उन्होंने ट्वीट कर केरल में लोगों की मदद करने को कहा है। उन्‍होंने केरल में बाढ़ से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए राष्ट्रीय आपातकालीन समिति के गठन का निर्देश दिया है।

सऊदी अरब के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे संदेश में केरल की बाढ़ में हुई मौत पर दुख जताया है। उन्होंने केरल की बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए एक कमेटी बनाई है। इस कमेटी की अध्यक्षता अमीरात रेड क्रिसेंट (ईआरसी) करेगी और इसमें संयुक्त अरब अमीरात के मानवीय संगठनों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। स्थानीय मीडिया के अनुसार यह समिति सऊदी अरब में भारतीय निवासी समुदाय के गणमान्य व्यक्तियों की मदद भी लेगी।

आपको बता दें कि केरल में शनिवार को बाढ़ से और 22 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही मृतकों की संख्या बढ़कर 357 तक पहुंच गई है। इस बीच भारी बारिश के अनुमान से अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है। राज्य के 11 जिलों में रेड अलर्ट जारी है। दक्षिणी राज्य में इस साल के मानसून के दौरान नौ अगस्त से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण एर्नाकुलम, त्रिशूर, इडुक्की, पथनामथित्ता और चेंगन्नूर जिलों से शनिवार को लोगों की मौत की खबर आने के बाद मृतकों की संख्या 194 पहुंच गई।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: केरल बाढ़: पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया UAE, सहायता समिति गठित करने का दिया निर्देश: Kerala floods UAE extends helping hand, urges everyone to contribute generously