Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. केरल में बाढ़ की स्थिति गंभीर,...

केरल में बाढ़ की स्थिति गंभीर, 33 बांधों के खोले गए फाटक

बाढ़ के मद्देनजर याचिका के जरिए आपदा प्रबंधन के कदमों, केरल में 33 बांधों के फाटक खोले जाने, मुल्लापेरियार बांध में जलस्तर 142 फुट को पार कर जाने पर केरल और तमिलनाडु..

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 17 Aug 2018, 19:56:52 IST

नई दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने केरल में बाढ़ की स्थिति को गंभीर बताया। साथ ही, शीर्ष न्यायालय मुल्लापेरियार बांध में जलस्तर 142 फुट पार कर जाने के मुद्दे पर केरल एवं तमिलनाडु सरकारों के बीच केंद्र की मध्यस्थता की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई करने के लिए सहमत हो गया है।

प्रधान न्ययाधीश दीपक मिश्रा और न्यायमूर्ति इंदु मल्होत्रा की सदस्यता वाली एक पीठ ने एक वकील की दलील पर विचार किया और वे याचिका पर आज सुनवाई करने के लिए राजी हो गए। बाढ़ के मद्देनजर याचिका के जरिए आपदा प्रबंधन के कदमों, केरल में 33 बांधों के फाटक खोले जाने, मुल्लापेरियार बांध में जलस्तर 142 फुट को पार कर जाने पर केरल और तमिलनाडु के मुख्यमंत्रियों के बीच भ्रम की स्थिति होने को लेकर एक फैसला करने का अनुरोध किया गया है।

Related Stories

केरल में बारिश और बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 167 हो गई है। बारिश के चलते पेरियार नदी में बाढ़ का पानी बढ़ने और मुल्लापेरियार सहित सभी बड़े बांधों का फाटक खोले जाने से निचले इलाकों में रहने वाले लोग प्रभावित हुए हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: केरल में बाढ़ की स्थिति गंभीर, 33 बांधों के खोले गए फाटक- Kerala flood situation grave, says SC