Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. केरल बाढ़: बांध के दरवाजे बिना...

केरल बाढ़: बांध के दरवाजे बिना चेतावनी के खोले, चेन्निथला ने जांच की मांग की

चेन्निथला ने कहा कि सभी बांधों के गेट बिना किसी पूर्व चेतावनी के खोल दिए गए थे जिससे इतना बड़ा संकट खड़ा हुआ।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 22 Aug 2018, 16:54:42 IST

तिरुवनंतपुरम: केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने आज आरोप लगाया कि बाढ़ और बारिश से बरबाद हुए राज्य में कई बांधों के गेट पर्याप्त चेतावनी दिए बगैर खोले गए थे जिसके कारण ज्यादातर जिलों में बाढ़ आ गई और 400 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवा दी। साथ ही बड़े पैमाने पर तबाही भी मची। उन्होंने आरोपों की न्यायिक जांच की भी मांग की।

चेन्निथला ने आरोप लगाया कि कई जिंदगियों को लील जाने वाली बाढ़ ‘‘ मानव जनित ’’ थी। उन्होंने कहा कि सभी बांधों के गेट बिना किसी पूर्व चेतावनी के खोल दिए गए थे जिससे इतना बड़ा संकट खड़ा हुआ। कांग्रेस के नेता ने यहां संवाददाताओं को बताया कि लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया नहीं गया था।

राज्य के ऊर्जा मंत्री एमएम मणि और जल संसाधन मंत्री टीएम थॉमस इसाक पर हमला बोलते हुए चेन्निथला ने कहा कि जब चेरुथोनी बांध के गेट खोले गए और इडुकी बांध का हिस्सा खोला गया तब दोनों मंत्रियों के बीच कोई समन्वय नहीं था। उन्होंने कहा कि जब बुरी तरह प्रभावित जिलों में जलस्तर बढ़ रहा था और घरों में पानी घुस रहा था तब ज्यादातर लोग गहरी नींद में थे।

उन्होंने आरोप लगाया कि जुलाई माह के मध्य तक सभी बांध 90 फीसदी तक भर गए थे। लेकिन केएसईबी और सरकार ने सभी चेतावनियों को नजरंदाज किया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: केरल बाढ़: बांध के दरवाजे बिना चेतावनी के खोले, चेन्निथला ने जांच की मांग की