Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. केरल: मुन्नार में भारी बारिश और...

केरल: मुन्नार में भारी बारिश और भूस्खलन की वजह से 50 पर्यटक फंसे

केरल के इडुक्की जिले में मुन्नार स्थित रिजॉर्ट में 50 से ज्यादा पर्यटक पिछले दो दिनों से फंसे हुये हैं, जिनमें 24 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 10 Aug 2018, 17:49:50 IST

इडुक्की (केरल): केरल के इडुक्की जिले में मुन्नार स्थित रिजॉर्ट में 50 से ज्यादा पर्यटक पिछले दो दिनों से फंसे हुये हैं, जिनमें 24 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। भारी बारिश के चलते हुये भूस्खलन की चपेट में आने से रिजॉर्ट जाने वाली सड़क क्षतिग्रस्त हो चुकी है। अधिकारियों ने बताया कि विदेशी पर्यटकों में रूस, सऊदी अरब और ओमान समेत कई देशों के पर्यटक शामिल हैं। 

केरल के पर्यटन मंत्री कदकम्पल्ली सुरेंद्रन ने कहा कि मुन्नार के पल्लीवासल में प्लम जुडी रिजॉर्ट के सभी पर्यटक सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सेना से सड़क को ठीक करने के लिए कहा है। अधिकारियों ने बताया कि पर्यटकों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि रिजॉर्ट प्रबंधन से पर्यटकों को भोजन और सभी आवश्यक सुविधाएं मुफ्त में उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है। 

केरल पर्यटन के निदेशक पी बाला किरण ने कहा, ‘‘सड़क के ठीक हो जाने के बाद पर्यटकों को केरल पर्यटन विकास निगम (केटीडीसी) के होटलों में भेज दिया जाएगा।‘‘ यह मामला तब प्रकाश में आया जब एक पर्यटक ने अपनी दुर्दशा का एक वीडियो बनाकर जारी किया, जिसे एक टेलीविजन चैनल ने प्रसारित किया। केरल में पिछले दो दिनों से भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है और बाढ़ की समस्या उत्पन्न हो गई है, जिससे पूरे राज्य में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: केरल: मुन्नार में भारी बारिश और भूस्खलन की वजह से 50 पर्यटक फंसे: Kerala: 50 tourists stranded in Munnar due to heavy rains and landslides