Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय कश्मीर: मानसिक रूप अस्थिर व्यक्ति को...

कश्मीर: मानसिक रूप अस्थिर व्यक्ति को सुरक्षाबलों ने मारी गोली

मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में स्थित कड़ी सुरक्षा वाले वायुसैनिक अड्डे में घुसने की कोशिश कर रहे एक शख्स को सुरक्षाबलों ने मार गिराया। माना जा रहा है कि वह शख्स मानसिक रूप से स्थिर नहीं था।

India TV News Desk
India TV News Desk 19 Feb 2018, 11:07:27 IST

श्रीनगर: मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में स्थित कड़ी सुरक्षा वाले वायुसैनिक अड्डे में घुसने की कोशिश कर रहे एक शख्स को सुरक्षाबलों ने मार गिराया। माना जा रहा है कि वह शख्स मानसिक रूप से स्थिर नहीं था। पुलिस के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी दी। प्रवक्ता ने कहा कि बीती रात करीब 12 बजे यह शख्स सुरक्षा के लिये लगाए गए कंटीले तारों को पारकर वायुसेना अड्डे की चारदीवारी के पास आ गया था। उन्होंने कहा, ‘‘संतरी द्वारा कई बार चेतावनी दिए जाने के बाद भी यह शख्स नहीं रूका। संतरी ने हवा में कुछ गोलियां चलाकर उसे फिर चेतावनी दी, लेकिन इसके बावजूद वह शख्स नहीं रूका। इसके बाद संतरी ने उसकी तरफ फायरिंग की।’’ (गुजरात नगरपालिका चुनाव: 74 सीटों के लिए वोटों की गिनती जारी, कांग्रेस-बीजेपी में कड़ी टक्कर )

इसके बाद सैन्य अड्डे के अधिकारियों ने पास के हुमहमा पुलिस थाने को इसकी जानकारी दी और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘मौके का मुआयना करने पर यह खुलासा हुआ कि इस घटना में 50-55 साल का एक व्यक्ति, जो मानसिक रूप से अस्थिर लग रहा था, मारा गया।’’ उन्होंने कहा कि अज्ञात शख्स ने चप्पल नहीं पहन रखी थी और उसने सर्दियों के कपड़े भी नहीं पहने थे। उसके पास कोई पहचान पत्र भी नहीं था।

उन्होंने कहा, ‘‘खास बात यह कि घटनास्थल के आसपास कोई रिहाइश भी नहीं है।’’ पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसकी शिनाख्त की प्रक्रिया शुरू कर दी है। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘इस शख्स की पहचान के लिये आसपास के गांव के लोगों से मदद मांगी गई है।’’ उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन