Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. 'पद्मावत' विवाद थमने के आसार, भंसाली...

'पद्मावत' विवाद थमने के आसार, भंसाली के न्योते के बाद करणी सेना देखेगी फिल्म

करणी सेना के लोकेंद्र कलवी ने फिल्म को लेकर कई धमकियां दीं लेकिन इस बीच जब उनसे फिल्म दिखाने के न्योते पर सवाल पूछा गया तो रुख में थोड़ी नरमी थी। लखनऊ में कलवी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचे थे जिसके बाद वो नरम दिखे।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 23 Jan 2018, 10:32:43 IST

नई दिल्ली: फिल्म डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के लिए साल की सबसे अच्छी खबर आई है। भंसाली की सबसे विवादित फिल्म पद्मावत का सबसे ज्यादा विरोध करने वाली करणी सेना फिल्म देखने को तैयार हो गई है। इसका एलान खुद करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र कलवी ने किया है। कलवी फिल्म की प्री स्क्रीनिंग देखने को तैयार हो गए हैं लेकिन सवाल फिल्म पर जारी सियासत और विरोध प्रदर्शनों का है। कलवी की मंजूरी के बीच ही देश के दस राज्यों में करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने उग्र प्रदर्शन किया। मध्य प्रदेश और राजस्थान की सरकारें फिल्म रिलीज न करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई। सुप्रीम कोर्ट में आज दोनों सरकारों की याचिका पर सुनवाई होगी।

करणी सेना के लोकेंद्र कलवी ने फिल्म को लेकर कई धमकियां दीं लेकिन इस बीच जब उनसे फिल्म दिखाने के न्योते पर सवाल पूछा गया तो रुख में थोड़ी नरमी थी। लखनऊ में कलवी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचे थे जिसके बाद वो नरम दिखे। इस मुलाकात के बाद कलवी ने भंसाली के फिल्म देखने के न्यौते पर अपनी मंजूरी दे दी लेकिन ये शर्त भी लगाई कि ये फिल्म जब तक हम नहीं देख लेते, तब तक न तो इसे किसी को देखने देंगे, न रिलीज होने देंगे।

'पद्मावत' देखेगी करणी सेना

  • 'पद्मावत' देखने के लिए भंसाली ने भेजा था न्यौता
  • करणी सेना को प्री-स्क्रीनिंग देखने का न्यौता भेजा
  • करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र कलवी का बयान
  • हम रिलीज़ से पहले फिल्म देखने को तैयार- कलवी
  • स्क्रीनिंग की तारीख और वक्त भंसाली बता दें - कलवी
  • करणी सेना ने फिल्म देखने के लिए कुछ शर्तें भी लगाईं
  • करणी सेना ने सुप्रीम कोर्ट में जाने के दिए संकेत
  • राजपरिवार के साथ दे सकते हैं रिव्यू पिटीशन - कलवी
  • 'पद्मावत' को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
  • एमपी-राजस्थान सरकार ने रिव्यू पिटीशन दाखिल किया
  • 'पद्मावत' की रिलीज के आदेश में बदलाव की मांग

इस बीच फिल्म में खिलजी का किरदार निभाने वाले और रानी पद्मवाती पर अपने बयान से सबसे पहले मामले को गरमाने वाले एक्टर रणवीर सिंह भी सामने आए। उन्होंने ट्वीटर पर अलाउद्दीन खिलजी के कई अवतारों वाला एक कोलाज शेयर किया और खिलजी को दानव बताया। एक तरह से बवाल को ठंडा करने की कोशिश की। वहीं निर्माता निर्देशक करण जौहर ने भी सुप्रीम कोर्ट के फिल्म रिलीज करने के आदेश पर खुशी जताई।

लेकिन सवाल है कि क्या ये फिल्म 25 जनवरी को वाकई पर्दे पर रिलीज हो पाएगी क्योंकि सोमवार को ही मध्य प्रदेश और राजस्थान की सरकारों ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। लॉ एंड ऑर्डर का हवाला देते हुए रिव्यू पिटीशन दाखिल करके फिल्म को रिलीज न करने की अपील की। दोनों सरकारों के इस रिव्यू पिटीशन पर आज देश की सबसे बड़ी अदालत सुनवाई भी करेगी।

फिल्म पद्मावत को बनाने वाले डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की चाहत है कि पद्मावत पर्दे पर उतरे। राजपूतों की वीरता, पराक्रम और रानी पद्मावती का ऐतिहासिक जौहर पूरा देश देखे। उधर करणी सेना भी थोड़ा नरम पड़ी है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या करणी सेना फिल्म पद्मावत देखकर संतुष्ट हो पाएगी। क्या 25 जनवरी को संजय लीला भंसाली की राजपूतों के इतिहास पर बनी ये फिल्म रिलीज़ हो जाएगी?

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: 'पद्मावत' विवाद थमने के आसार, भंसाली के न्योते के बाद करणी सेना देखेगी फिल्म Karni Sena leader Lokendra Singh Kalvi meets Yogi Adityanath, agrees to watch Padmaavat