Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय न्यायमूर्ति सीकरी ने सीबीआई अंतरिम निदेशक...

न्यायमूर्ति सीकरी ने सीबीआई अंतरिम निदेशक मामले की सुनवाई से खुद को अलग किया

इससे पहले भी सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई से जुड़े कई मामलों की सुनवाई या तो हो चुकी है या फिर जारी है। इनमें आलोक वर्मा, राकेश अस्थाना के मामले शामिल हैं। गौरतलब है कि इससे पहले नागेश्वर राव से जुड़ी याचिका पर सुनवाई से चीफ जस्टिस रंजन गोगोई भी खुद को अलग कर चुके हैं।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 24 Jan 2019, 12:29:22 IST

नयी दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश एके सीकरी ने एम नागेश्वर राव को सीबीआई का अंतरिम निदेशक नियुक्त किये जाने के केंद्र सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई से खुद को बृहस्पतिवार को अलग कर लिया। न्यायमूर्ति एके सीकरी की अध्यक्षता वाली पीठ ने मामले की सुनवाई शुक्रवार के लिए सूचीबद्ध की है। दूसरी पीठ अब इस मामले की सुनवाई करेगी।

जैसे ही मामला सुनवाई के लिये आया न्यायमूर्ति सीकरी ने गैर सरकारी संगठन कॉमन कॉज की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता दुष्यंत दवे को बताया कि वह इस मामले की सुनवाई नहीं करना चाहते और खुद को इससे अलग कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "आप मेरी स्थिति समझते हैं, मैं इस मामले पर सुनवाई नहीं कर सकता।"

बता दें कि इससे पहले भी सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई से जुड़े कई मामलों की सुनवाई या तो हो चुकी है या फिर जारी है। इनमें आलोक वर्मा, राकेश अस्थाना के मामले शामिल हैं। गौरतलब है कि इससे पहले नागेश्वर राव से जुड़ी याचिका पर सुनवाई से चीफ जस्टिस रंजन गोगोई भी खुद को अलग कर चुके हैं।

जस्टिस गोगोई ने इस मामले को जस्टिस सीकरी को सौंपा था, लेकिन अब उन्होंने भी खुद को अलग कर लिया है। बता दें कि इससे पहले भी जस्टिस सीकरी सीबीआई से जुड़े कई मामलों में अहम भूमिका निभा चुके हैं। आलोक वर्मा को सीबीआई निदेशक के पद से हटाने वाली सेलेक्ट कमेटी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा में सबसे बड़े विपक्षी दल कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा जस्टिस एके सीकरी भी शामिल थे।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National