Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय श्‍याम प्रसाद मुखर्जी की पुण्‍यतिथि पर...

श्‍याम प्रसाद मुखर्जी की पुण्‍यतिथि पर नड्डा का नेहरू पर आरोप, नहीं होने दी मौत की जांच

भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि के मौके पर भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू पर हमला बोला है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 23 Jun 2019, 12:23:17 IST
भारतीय जनसंघ के संस्‍थापक श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्‍यतिथि के मौके पर भाजपा के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू पर हमला बोला है। नड्डा ने पुण्‍यतिथि के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में आरोप लगाते हुए कहा कि पूरा देश डॉ.श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी की मौत की जांच की मांग कर रहा था। लेकिन पंडित नेहरू ने जांच को मंजूरी प्रदान नहीं की। नड्डा ने कहा कि इतिहास इस बात का गवाह रहा है। मुखर्जी का बलिदान व्‍यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा। भाजपा उनके अधूरे कार्य पूरे करने के लिए तत्‍पर है।
 
 
इससे पहले नई दिल्‍ली स्थि‍त भारतीय जनता पार्टी मुख्‍यालय पर डॉ.मुखर्जी की पुण्‍यतिथि पर विशेष श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिसमें भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के अन्‍य नेता उपस्थित हुए और श्रद्धां‍जलि अर्पित की। 
 
 
प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनके बलिदान दिवस पर नमन किया और कहा कि डॉ. मुखर्जी ने अपना पूरा जीवन भारत की एकता और अखंडता को समर्पित कर दिया । प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनके बलिदान दिवस पर स्मरण कर रहा हूं । एक समर्पित देशभक्त और राष्ट्रवादी । ’’ उन्होंने कहा कि डॉ. मुखर्जी का पूरा जीवन भारत की एकता और अखंडता को समर्पित था । एक मजबूत और एकजुट भारत के लिये उनका जुनून हमें आज भी प्रेरित करता है और 130 करोड़ भारतीयों की सेवा करने की ताकत प्रदान करता है । गौरतलब है कि 23 जून 1953 को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मृत्यु हो गयी । 

Related Video
India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National