Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. JNU ने अपने 48 प्रोफेसरों को...

JNU ने अपने 48 प्रोफेसरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया

जेएनयू प्रशासन ने कुलपति द्वारा लागू की गयी नीतियों के खिलाफ 31 जुलाई को एक दिन की हड़ताल में कथित तौर रूप से शामिल होने पर 48 प्रोफेसरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 24 Aug 2018, 7:00:02 IST

नयी दिल्ली: जेएनयू प्रशासन ने कुलपति द्वारा लागू की गयी नीतियों के खिलाफ 31 जुलाई को एक दिन की हड़ताल में कथित तौर रूप से शामिल होने पर 48 प्रोफेसरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया। जेएनयू की प्रोफेसर आएशा किदवई ने दावा किया कि विश्वविद्यालय के कार्यकारिणी परिषद की आज आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया।

किदवई ने बताया, ‘‘जारी किये गये नोटिस में शांतिपूर्ण हड़ताल की कार्रवाई को विश्वविद्यालय के कानूनों, नियमों का उल्लंघन बताया गया है। हम इस तरह के तरीके से बेहद परेशान हैं जिसमें विरोध के लोकतांत्रिक कृत्य को अनुशासनहीनता और गैरकानूनी कार्य के रूप में माना जा रहा है।’’

31 अगस्त को शिक्षकों ने हाथों में तख्तियां लेकर और काला बैज लगाकर प्रदर्शन किया था जिसमें कुलपति के नीति निर्णयों को लेकर अपना विरोध व्यक्त किया था।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: JNU issues show-cause notices to 48 professors